Mon. May 27th, 2024
    बीएसएनएल डेटा प्लान्स

    बीएसएनएल ने हाल ही में 429 रूपए का एक आकृषित ऑफर निकाला है, जिसके जरिये ग्राहकों को 90 दिनों के लिए 90 जीबी डेटा और फ्री वॉइस कालिंग मिलेगी।

    रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल ने बताया, ‘इस प्लान के जरिये ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर फ्री कालिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा 90 दिनों के लिए 90 जीबी डेटा भी दिया जाएगा।’

    यह प्लान हालाँकि कुछ राज्यों में मान्य नहीं होगा, जिनमे केरला के आसपास के इलाके शामिल हैं। बीएसएनएल बोर्ड के निर्देशक आरके मित्तल ने बताया, ‘यह वॉइस और डेटा वाला प्लान 429 रूपए में मिलेगा। एक महीने के लिए इसका मूल्य सिर्फ 143 रूपए होगा, जो इस समय बाजार में सबसे सस्ता प्लान है।’

    इससे पहले कल एयरटेल ने भी डेटा प्लान जारी किया था, जिसमे 399 रूपए में ग्राहकों को 84 दिनों के लिए 84 जीबी डेटा दिया जाएगा।

    इसके अलावा बीएसएनएल ने एक अन्य ऑफर निकाला था जिसमे ग्राहकों को 444 रुपयों में 360 जीबी 2जी/3जी डेटा दिया जाएगा। इसके अलावा बीएसएनएल के एक ऑफर में प्रतिदिन 4 जीबी डेटा भी दिया जा रहा है।

    जाहिर है रिलायंस जिओ के डेटा प्लान के आगे अब सभी कंपनियों ने अपने प्लान निकाल दिए हैं। टेलीकॉम छेत्र में सबसे आगे बने रहने के लिए सभी कंपनियां पूरी तरह से लगी हुई हैं।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।