Tue. Jun 18th, 2024
    लालू यादव ,चारा घोटाले

    बहुचर्चित चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद बिहार के पूर्व सीएम एव राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मेरे इस जेल जाने के पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ है।

    चारा घोटाले के एक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने राष्ट्रिय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने यह फैसला शनिवार को सुनाया था। फैसला आने के बाद लालू यादव ने भाजपा को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि आप परेशान कर सकते है, लेकिन पराजित नहीं। चारा घोटाला के देवघर कोषागार से अवैध निकासी के एक मामले में रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद लालू ने कई ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा। लालू ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि मैं गुदड़ी का लाल हूँ, उन्होंने बीजेपी पर इशारो इशारो में निशाना साधा और ट्वीट कर लिखा। सुन लो काम खोलकर तुम गुदड़ी के लाल को केवल परेशान कर सकते हो लेकिन पराजित नहीं कर सकते। उन्होंने बीजेपी और जेडीयू को निशाने पर लेते हुए ट्वीट किया कि झूठे जुमले बुनने वालो, सच अपनी जिद पर अड़ा है। उन्होंने कहा कि धर्मयुद्ध में लालू अकेले नहीं बल्कि पूरा बिहार साथ में खड़ा है।

    बता दे कि इसके पहले भी लालू यादव इस मामले में जेल जा चुके है। जिस वक्त यह घटना घटित हुई थी, उस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री लालू यादव थे। उस समय लालू को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। लालू के साथ साथ उनके अन्य साथियों को भी सजा हुई है। इस मामले में पहले से ही सजा काट रहे जगनाथ मिश्रा, ध्रुअ भगत और विद्या सागर बरी कर दिए गए है।

    लालू यादव ने शनिवार को ट्वीट के जरिए भाजपा को निशाना बनाया:

    1 – जूते जुमले बुनने वालो सच अपनी जिद पर खड़ा है। धर्मयुद्ध में लालू अकेला नहीं पूरा बिहार खड़ा है।
    2 – सुन लो कान खोलकर आप इस गुदड़ी को परेशान कर सकते हो, पराजित नहीं।

    एक अन्य ट्वीट में लालू ने भाजपा को ‘धूर्त’ बताते हुए आरोप लगाया, धूर्त भाजपा अपनी जुमलेबाजी व कारगुजारियों को छुपाने और वोट प्राप्त करने के लिए विपक्षियों का ‘पब्लिक पर्सेप्शन’ बिगाड़ने के लिए राजनीति में अनैतिक और द्वेष की भावना से ग्रस्त गंदा खेल खेलती है। यादव ने भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा कि साथ हर बिहारी है, अकेला सब पर भारी है।

    3 -सच की रक्षा करने को लालू का संघर्ष अभी जारी है।
    4 – मरते दम तक सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ता रहूँगा। जगदेव बाबू ने गोली खाई, हम जेल जाते रहे है लेकिन मैं झुकूंगा नहीं। लड़ते लड़ते मर जाऊंगा लेकिन मुनिवादियों को हराऊंगा।

    लालू यादव ने एक के बाद एक ट्वीट किये उन्होंने एक ट्वीट में समांतवादी ताकतों को निशाने पर लेते हुए लिखा कि
    5 – लालू यादव तुम्हारी राहों का कांटा नहीं है आँखों का कील है। पर इतनी आसानी से नहीं उखाड़ पाओगे।
    ना जोर चलेगा लाठी का, लालू लाल है माटी का।

    वहीं लालू ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओ और आम लोगो को पार्टी की तरफ से एक सन्देश जाहिर करते हुए लिखा कि:

    6 – देश के न्यायप्रिय और शांतिप्रिय साथियों को हर षड़यंत्र से बचाना होगा। हर हाल में लड़ना होगा, विजयपथ पर चलना होगा। जयहिंद

    लालू ने अपने इस ट्वीट के जरिए हास्य वाकया वाला भी ट्वीट किया, इसके जरिए लालू ने बीजेपी को निशाना बनाया।

    7 – कमल का फूल ऑलवेज बनाविंग अप्रैल फूल, रहना कुल ना जाना भूल चटाना धूल

    एक तरफ विशेष अदालत ने लालू यादव के खिलाफ सजा सुनायी है, वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगनाथ मिश्रा और अन्य छह आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया है। इस मामले में मुख्यरूप से 3 जनवरी को सजा सुनायी जायेगी। इस साल राजद प्रमुख लालू यादव का नया साल जेल में ही बीतेगा। लालू इस मामले में दिन प्रतिदिन घिरते जा रहे है।