Sun. Oct 2nd, 2022
    शिल्पा शिंदे हिना खान बिग बॉस 11

    बिग बॉस 11 का फाइनल जीतने के बाद शिल्पा शिंदे नें एक इंटरव्यू में कहा कि वे अपनी साथी हिना खान से जिन्दगी में कभी भी मिलना नहीं चाहती हैं। शिल्पा का कहना है कि पुरे बिग बॉस के दौरान हिना नें उनके साथ काफी बुरा व्यवहार किया है और उनके बीच के रिश्ते काफी कड़वे हैं। इसके बावजूद हालाँकि उप-विजेता हिना खान का कहना है कि यदि मौका मिले तो वे शिल्पा के साथ काम करना चाहेंगी।

    स्पॉटबॉय को दिए एक इंटरव्यू में हिना नें कहा कि उनके मन में शिल्पा के लिए कोई द्वेष की भावना नहीं है। उनसे जब शिल्पा के बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह शिल्पा का मानना है और उनके मन में शिल्पा के लिए कुछ भी गलत नहीं है।

    इससे पहले दोनों के बीच कड़वे रिश्तों के बावजूद शिल्पा शिंदे का कहना था कि वे फाइनल के समय हिना को अपने साथ रखना चाहती थी। जब उनसे इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा, ” मैं चाहती थी कि फाइनल के वक़्त हिना मेरे साथ रहे और मैं यह पुरुष्कार जीतूँ। मुझे अच्छे से याद है जब हिना नें मुझे कहा था, ‘अपनी ओर देखो शिल्पा शिंदे। तुमने बाहर क्या नाटक खड़ा कर दिया है?’

    शिंदे नें आगे बताया, “मैं आगे ओर कुछ नहीं कहना चाहती हूँ। बिग बॉस में कुछ भी नाटक नहीं था, सब कुछ असली था। मैं भी पूरी तरह से असली थी।”

    बिग बॉस जीतने पर जब शिल्पा से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैं डरी हुई नहीं थी क्योंकि मुझे अपने प्रशंसकों पर विश्वास था। हिना नें अकसर मुझसे कहा था कि मैं अति-आत्मविश्वासी हूँ, लेकिन मैंने उसे कहा कि मुझे खुदपर और अपने प्रशंसकों पर भरोसा है।”

    जाहिर है पुरे बिग बॉस के दौरान शिल्पा बड़ी गतिविधियों में मुख्य रूप से हिस्सा नहीं लेती थी। वे अपना ज्यादातर समय कैमरे से दूर और रसोई में बिताती थी। शिल्पा को उनके साथी ‘देवी’ और ‘माँ’ कहकर भी बुलाते थे।

    कैमरे के सामने ना रहने पर शिल्पा नें कहा, “मैं कैमरे के सामने कोई नाटक नहीं कर रही थी। जब मुझे गुस्सा आता था, तो मैं गुस्सा दिखाती थी और जब मैं खुश थी, तो मैं हंसती थी। यह जिन्दगी बहुत छोटी है, इसे गुस्सा करके क्यों व्यतीत करें? जुगलबंदी प्यार से भी हो सकती है।”

    आपको बता दें कि शिल्पा पिछले करीबन 104 दिनों से बिग बॉस के घर में बंद थी। अब वे पूरा समय अपने परिवार और शुभ-चिंतकों के साथ बिताना चाहती हैं। फाइनल जीतने के बाद शिंदे को 44 लाख रूपए की नगद राशि मिली है, जिसे वे अपने निजी लोगों के साथ बाँटना चाहती हैं।

    शिल्पा नें इसके अलावा यह भी कहा कि बिग बॉस के बाद वे किसी टीवी सीरियल में काम नहीं करना चाहती हैं। उनका मानना है कि किसी एक सीरियल में उनका किरदार सीमित हो जाएगा और वे ऐसा नहीं चाहती हैं। शिंदे का मानना है कि वे कोई टीवी सीरीज करना पसंद करेंगी।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।