Tue. Jun 18th, 2024
    ममता बनर्जी

    देश में पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी ने आज राज्य में हो रही हिंसा के लिए केंद्र सरकार और प्रधान मंत्री मोदी को जिम्मेदार बताया है। प्रदेश में दार्जलिंग और बशीरहाट में हो रही हिंसा पर ममता ने कहा कि केंद्र सरकार ने सुरक्षा बल समय पर नहीं भेजा।

    ममता ने बशीरहाट और दार्जलिंग में हो रही हिंसा के पीछे केंद्र सरकार की कोई साजिश बताई है। उन्होंने आगे कहा कि वे इस हिंसा के पीछे न्यायिक जांच की सिफारिश करेंगी। इस मामले में ममता ने छेत्र के एसपी भास्कर मुखर्जी को बर्खास्त कर दिया है। इसके अलावा राज्य के 10 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है।

    इसके अलावा ममता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार अपने खिलाफ बोलने वाली हर पार्टी को निशाना बना रही है। उन्होंने बिहार में लालू प्रसाद पर हो रहे छापेमारी को भी केंद्र सरकार की चाल बताई है। सीएम ने बोला कि सरकार उनक राज्य का ढांचा बिगाड़ रही है। इसके अलावा उन्होंने नोटबंदी और जी.एस.टी. की सफलता पर भी प्रश्न उठाये। उन्होंने कहा कि नोटबंदी एक बहुत बड़ा फ्रॉड था।

    ममता बनर्जी ने असदुद्दीन ओवैसी के संगठन एआईएमआईएम पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी का ही संगठन है। केंद्र से सहयोग न मिलने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि बार-बार मांग के बावजूद सीआरपीएफ बल उपलब्ध नहीं कराया गया।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।