Wed. May 29th, 2024
    योगी आदित्यनाथ भाषण

    गोरखपुर में बच्चों की मौत का खेल जारी है। पिछले 48 घंटों में 42 बच्चों की मौत हो चुकी है। इसपर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शर्मनाक टिपण्णी करते हुए कहा कि अब क्या बच्चों की फ़िक्र भी सरकार करेगी?

    जाहिर है उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में स्थित बीआरडी मेडिकल कॉलेज में लगातार बच्चों की मौतें हो रही है। आज लखनऊ में एक भाषण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बात पर चर्चा की। योगी ने कहा कि हर बात के लिए सरकार जिम्मेदारी नहीं होती है। उन्होंने कहा कि यह सही है कि यह सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन जनता को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और इससे भागना नहीं चाहिए।

    योगी ने कहा कि प्रदेश में ऐसा हो रहा है कि दो साल के बच्चे को जनता सरकार को सौंप देती है और उसकी जिम्मेदारी भी सरकार के हवाले कर देती है। लोग चाहते हैं कि सरकार ही उनके बच्चों का लालन पालन करे। इसके आलावा योगी ने कहा कि जनता को लगता है कि हर काम के लिए सरकार ही जिम्मेदार है। प्रदेश में कहीं भी कूड़ा पड़ा होता है, तो लोग कहते हैं कि सरकार जिम्मेदार है। लोगों को जिम्मेदारी समझनी चाहिए और अपनी हिस्सेदारी देनी चाहिए।

    आगे पढ़ें : गोरखपुर बीआरडी अस्पताल में 72 घंटो में 61 बच्चो की मौत

    इसके आलावा योगी ने उत्तर प्रदेश में छोटे बिज़नेस के लिए 1000 करोड़ रूपए देने की भी बात की। उन्होंने कहा कि 15 सितम्बर से इस बात पर काम शुरू होगा। सरकार की इस योजना से युवाओं को रोजगार मिलेगा।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।