Sat. Mar 2nd, 2024
    puducherry cm

    सोमवार को पुडुचेरी सीएम और गवर्नर के बीच बैठक हुई। जिसके बाद बीते एक हफ्ते से धरने पर बैठे सीएम नारायणास्वामी ने अपना धरना खत्म किया। बैठक को उन्होंने “आंशिक रुप से सफल’ बताया। साथ ही यह भी कहा कि कुछ स्कीम पर सहमति बन पाई है।

    ज्ञात हो कि सोमवार को धरने का छठां दिन था। सीएम बुजुर्गों के लिए पेंशन स्कीम, विधवा पेंशन स्कीम आदि में बढ़ोतरी चाहते हैं। सीएम ने यह भी बताया कि वे और उनके मंत्रिमंडल के लोगों ने जो 20 व 21 फरवरी को जेल भरो आदि कार्यक्रम रखने का सोचा था, वे उन्हें भी स्थगित कर रहे हैं।

    सोमवार को किरण बेदी व नारायणास्वामी के बीच तकरीबन चार घंटे की लंबी बैठक हुई। जिसमें कुछ ही फैसलों पर दोनों की सहमति बन पाई। बैठक के बाद नारायणास्वामी ने प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि, “उन्होंने किरण बेदी के खिलाफ आगामी सारे आंदोलन रद्द कर दिए हैं, क्योंकि बैठक में कुछ बातें बनी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, बैठक के बाद उन्होंने कैबिनेट मंत्रियों से बात की और एलजी के खिलाफ 20 व 21 फरवरी को किए जाने वाले ‘जेल भरो’ प्रदर्शन को टाल दिया।’

    नारायणास्वामी ने कहा कि, “अति आवश्यक मुद्दे जैसे 10 हजार नए आवेदकों के पेंशन का भुगतान, चीनी मिल व गन्ना किसानों के हित को देखना आदि समस्याओं पर गवर्नर से चर्चा हुई हैं। उन्होंने इस पर अपनी सहमति भी जताई है। साथ ही एलजी ने कॉन्ट्रेक्ट पर शिक्षकों व नर्सों के बहाल करने का भार भी राज्य को दिया है।”

    उन्होंने कहा कि, फिलहाल के लिए हम इस “आंशिक सहमति से संतुष्ट है लेकिन पुद्दुचेरी को ‘पूर्ण राज्य’ का दर्जा देने की मांग अब भी जारी है।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *