दा इंडियन वायर » विदेश » पीएम मोदी ने भारत-ओमान व्यापारिक निवेशकों की बैठक में लिया हिस्सा
विदेश

पीएम मोदी ने भारत-ओमान व्यापारिक निवेशकों की बैठक में लिया हिस्सा

नरेन्द्र मोदी
पीएम मोदी ने आज भारत-ओमान व्यापारिक बैठक में खाड़ी और पश्चिम एशिया क्षेत्र के उद्योग के नेताओं से मुलाकात की।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विदेश यात्रा के आखिरी पडाव पर ओमान में है। पीएम मोदी ने भारत-ओमान व्यापारिक निवेशकों की बैठक में हिस्सा लिया। मोदी ने आज भारत-ओमान व्यापारिक बैठक में खाड़ी और पश्चिम एशिया क्षेत्र के उद्योग के नेताओं से मुलाकात की। बैठक के दौरान मोदी ने उद्यमियों को भारत में निवेश करने के लिए आकर्षित किया। तीन देशों की यात्रा के दौरान वे ओमान आए।

ओमान के साथ अंतरराष्ट्रीय संबंध और सहयोग मामलों के लिए मोदी ने उप प्रधानमंत्री सैयद असद बिन तारिक अल सईद से भी मुलाकात की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट करके बताया कि इस दौरान दोनों नेताओं ने पारस्परिक हित के क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग की गहनता पर चर्चा की।

इसके बाद पीएम मोदी मस्कट के ऐतिहासिक शिव मंदिर का भी दौरा करेंगे। यह मंदिर इस क्षेत्र का सबसे पुराना है और यह सुल्तान पैलेस के निकट मत्राह क्षेत्र में स्थित है। शिव मंदिर का निर्माण 125 साल पहले गुजरात से कराया गया था और बाद में साल 1999 में इसे पुनर्निर्मित किया गया।

मंदिर में तीन देवताओं – श्री आदी मोतीश्वर महादेव, श्री मोतीश्वर महादेव और श्री हनुमानजी की मूर्तियां स्थापित है। विशेष दिन के अवसर पर 15000 से अधिक लोग मंदिर में पूजा करते है।

दिल्ली वापस जाने से पहले मोदी सुल्तान काबोस ग्रैंड मस्जिद भी जाएंगे। इन तीन देशो की यात्रा के दौरान मोदी ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करते हुए देश मे निवेश करने के लिए लोगों को प्रेरित किया।




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!