Fri. Jun 14th, 2024
    विराट कोहली

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के मध्य होने वाली श्रृंखला के लिए भारतीय टीम अफ्रीका पहुंच चुकी है। भारतीय टीम इस श्रृंखला में तीन टेस्ट, छह वनडे और 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली है। भारत की श्रीलंका के साथ हुई वनडे और टी-20 श्रृंखला में अपने नीजि कारणों से अनुपस्थित रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली अब मैदान पर अपनी फिर से वापसी कर चुकें हैं, जिसका नमूना हमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट की तैयारी करते हुए मैदान पर दिखा। आपको बता दें 5-9 जनवरी के मध्य खेले जाने वाले केपटाउन टेस्ट के लिए विराट कोहली ने जमकर नेट्स में पसीना बहाया। श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में खेले गए अंतिम टेस्ट के बाद कोहली मैदान से दूर हो गए थे।

    गौरतलब हैं कि जब भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए रवाना होने से पहले विराट कोहली से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे उनकी वापसी के विषय में पूछा गया तब उनका (विराट) कहना था कि “बिल्कुल भी वापसी करना मुश्किल नहीं है मैं कुछ और महत्वपूर्ण कार्य के लिए बाहर था जो हम दोनों (अनुष्का और कोहली) के लिए बहुत ही खास था। क्रिकेट में वापस आना मुश्किल नहीं है। यह मेरे खून में है, जैसे कि वह हर दूसरे टीम के सदस्य और टीम प्रबंधन के लिए है”।

    आपको बता दें हालहीं में भारत के पूर्व दिगज्ज फिरकी गेंदबाज़ और विराट कोहली के शुरुवाती समय में कोच रह चुकें बिशन सिंह बेदी का भारतीय टीम के दौरे और विराट को लेकर कहना हैं कि “आने वाला दक्षिण अफ्रीकी दौरा भारतीय टीम की असली परीक्षा लेने में सफल होगा और विराट कोहली की कप्तानी की काबिलियत को भी दर्शाएगा”।

    बिशन सिंह बेदी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना बैडमिंटन स्टार सिंधु से करते हुए कहा कि “कोहली को सिंधु जैसा बनने के लिए अभी बहुत मेहनत की जरूरत हैं, सिंधू ने इतने साल में जो हासिल किया है , यह हासिल करने के लिए विराट को काफी संघर्ष करना होगा”।