दा इंडियन वायर » व्यापार » पतंजलि के बाद अब सिक्योरिटी कंपनी खोलने जा रहे हैं रामदेव
व्यापार समाचार

पतंजलि के बाद अब सिक्योरिटी कंपनी खोलने जा रहे हैं रामदेव

पराक्रम सुरक्षा
योगगुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि के बाद अब एक प्राइवेट सुरक्षा कंपनी खोलने का एलान किया है। पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड नामक इस कम्पनी में बाबा देश के लोगों में देशभक्ति और ताकत की प्रशिक्षण देंगे।

योगगुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि के बाद अब एक प्राइवेट सुरक्षा कंपनी खोलने का एलान किया है। पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड नामक इस कम्पनी में बाबा देश के लोगों में देशभक्ति और ताकत की प्रशिक्षण देंगे। कंपनी में प्रशिक्षक के तौर पर बाबा रामदेव ने आर्मी और पुलिस के रिटायर्ड कर्मचारियों को भर्ती किया है।

जाहिर है देश के फ़ास्ट मूविंग गुड्स के छेत्र में पतंजलि को लांच करके बाबा रामदेव ने दूसरी कंपनियों के होश उड़ा दिए हैं। अपने छेत्र में पतंजलि ने 30 फीसदी से ज्यादा का मार्किट पकड़ रखा है। इसके बाद अब बाबा रामदेव प्राइवेट सिक्योरिटी की दुनिया में भी पैर जमाना चाहते हैं। बाबा के अनुसार इस कंपनी का मकसद देश के युवाओं में देशभक्ति की भावना संचार करना और शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार करना है।

 

कंपनी के उद्घाटन पर बाबा रामदेव ने ‘पराक्रम सुरक्षा, आपकी रक्षा’ का नारा दिया। अपने भाषण में बाबा ने कहा ‘पतंजलि ने लोगों को योग, आयुर्वेद एवं स्वदेशी (उत्पादों) के प्रति जागरूक किया है। हमारा लक्ष्य लोगों में सुरक्षा की भावना भरना और हमारे देश की रक्षा के लिए काम करना है।’

भारत में प्राइवेट कंपनियों का बाजार काफी बड़ा है। भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ की रिपोर्ट के मुताबिक़ वर्तमान में इस छेत्र में बाजार लगभग 40000 करोड़ का है जो 2020 तक भड़कर 80000 करोड़ का हो जाएगा। बाबा के अनुसार कंपनी के अगले साल तक हर राज्य में संस्थाएं होंगी।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]