Tue. May 21st, 2024
    नीतीश की समीक्षा यात्रा

    अपने विकास कार्यों की समीक्षा करने को नीतीश आज जमुई पहुँच चुके है। नीतीश अपने तय योजना के अनुसार जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड के काला गांव पहुंचे जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। नीतीश की यात्रा को लेकर पुरे गांव को विशेष रूप से सजा दिया गया है। गांव की सफाई कर दी गयी है और जरूरी सभी कमियों को पूरा कर लिया गया है।

    नीतीश करीब दोपहर 12 बजे जुमई पहुंचे। यहां गांव के निवासियों ने उनका स्वागत किया जिसके जवाब में उन्होंने भी हाथ जोड़ते हुए अभिवादन स्वीकार किया।

    नीतीश जब अपने विकास कार्यो का जायज़ा लेने पहुंचे तो लोग नीतीश सरकार जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। सभास्थल में डीजीपी पीके ठाकुर और मुख्य सचिव ने माला पहनाते हुए बिहार सीएम का स्वागत किया। इस मौके पर सीएम ने जुमई से जुड़े एक पुस्तक का विमोचन किया।

    जिले को मिली 500 करोड़ की सौगात

    जुमई जिले के लिए नीतीश की यह यात्रा खुशियों की सौगात लेकर आयी है। नीतीश ने लोगों को नए साल पर नया गिफ्ट देते हुए करीब 500 करोड़ रुपए की सरकारी योजनाओं का शिलान्यास किया।

    21 जनवरी को दहेज़ के खिलाफ बिहार में बनेगी मानव श्रृंखला

    नीतीश ने गांव की जनता से निवेदन किया कि दहेज के खिलाफ आवाज उठाए। उन्होंने कहा कि “जो कोई भी दहेज़ ले या दे उनका बहिष्कार करे और इस बुराई के खिलाफ लड़े, जिस घर से भी दहेज़ की मांग उठे उस घर अपनी बेटी की शादी ना करे तथा ना ही ऐसी किसी शादी का उत्सव का हिस्सा बने।” उन्होंने यह ऐलान किया कि आने वाले 21 जनवरी को एक बार फिर मानव श्रृंख्ला बनाकर दहेज़ के खिलाफ देश को जागरूक किया जाएगा।

    बिहार में होगा सिर्फ विकास

    जनता को विकास का भरोसा दिलाते हुए सुशान बाबू ने बयान दिया कि “घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्यूंकि हमारी सरकार दिन रात बिहार के विकास के बारे में सोचती है। बिहार के विकास के लिए हम सब प्रतिबद्ध है और इस मामले में तनिक भी कोताही नहीं बरती जा रही है।

    मुख्यमंत्री ने लोगों को बताया कि आने वाले समय में पटना जाना हर गांव और हर देहात के लिए आसान हो जाएगा और किसी भी जगह से पटना मात्र 6 घन्टे में पहुंचा जा सकेगा। रोडों की हालत पर सीएम ने आश्वासन दिया कि हर गली और मोहल्ले की रोडों को पक्का कर दिया जाएगा।

    हर गांव में होगी बारहवी तक पढाई की व्यवस्था

    नीतीश ने कहा हर गांव में होगी 12वीं तक शिक्षा
    नीतीश ने कहा हर गांव में होगी 12वीं तक शिक्षा

    इस मौके पर नीतीश ने शिक्षा के क्षेत्र में बिहार को आगे बढ़ने को प्रेरित किया। उन्होंने यह ऐलान किया कि हमारी सरकार इस तरह की शिक्षा व्यवस्था लेकर आएगी जिससे गांव और देहातों में भी कम से कम 12वीं तक की शिक्षा अर्जित करना आसान हो जाएगा। हर गांव और हर देहात में अब 12वीं तक पढाई होगी।