दा इंडियन वायर » समाचार » निर्मला सीतारमण को लेनी चाहिए इंदिरा गाँधी से प्रेरणा : कांग्रेस
समाचार

निर्मला सीतारमण को लेनी चाहिए इंदिरा गाँधी से प्रेरणा : कांग्रेस

नाइक ने कहा है कि निर्मला सीतारमण को स्वर्गीय प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गाँधी से प्रेरणा लेनी चाहिए कि वह पाकिस्तान से कैसे निपटे।

गोवा के कांग्रेस अध्यक्ष शांताराम नाइक ने निर्मला सीतारमण को सुझाव देते हुए कहा है कि निर्मला सीतारमण को स्वर्गीय प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गाँधी से प्रेरणा लेनी चाहिए कि वह पाकिस्तान से कैसे निपटे। गोवा के कांग्रेस हाउस में शांताराम नाइक इंदिरा गाँधी के जयंती पर्व पर बोल रहे थे, वहां उन्होंने ये भी कहा कि सीतारमण को पीएम मोदी के अधीन दब कर काम करने के दोहरे रवैये को छोड़ देना चाहिए।

नाइक ने आगे बात बढ़ाते हुए कहा कि निर्मला सीतारमण को इंदिरा गाँधी से प्रेरणा लेनी चाहिए। उनको पाकिस्तान से ताक़त की स्थिति से निपटना चाहिए, उन्हें केवल एक शो पीस का टुकड़ा बनकर नहीं रहना चाहिए जिसे मोदी जी ने अपने हिसाब से रखा हो। शांताराम ने आगे कहा कि इससे पता चलता है कि पीएम मोदी और रक्षामंत्री दोनों ही देश के जवानो की बलिदानी पर कुछ नहीं कर रहे है।

जाहिर सी बात है गोवा कांग्रेस अध्यक्ष इंदिरा गाँधी का हवाला इसी कारण से दे रहे है, क्योकि इंदिरा को तेज और आक्रामक होने के अंदाज से जाना जाता है। जब पाकिस्तान से 1971 में युद्ध हुआ था तब इंदिरा ने पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए थे। इंदिरा गाँधी को राजनीती में शेरनी इसलिए भी बुलाया जाता है क्योकि इंदिरा ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे, और पाकिस्तान की सेना को 14 दिन के अंदर हथियार डालने को मजबूर कर दिया था।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!