Wed. Apr 17th, 2024
    नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ वाराणसी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी के दौरे पर हैं। यहाँ मोदी जी का स्वागत खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है। नरेंद्र मोदी 22 और 23 सितम्बर जी वाराणसी में ही रहेंगे।

    उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद यह मोदी की पहली छेत्रिय दौरा है। इसे लेकर भाजपा कार्यकर्ता उत्साह से भरे हैं। पिछले कई दिनों से मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियां चल रही हैं।

    वाराणसी में मोदी रेलवे, स्वछता, शिक्षा आदि कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे। इसी दौरान मोदी वड़ोदरा से वाराणसी चलने वाली महामाना एक्सप्रेस रेल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री प्रदेश की मुस्लिम महिलाओं से भी मुलाकात करेंगे।

    जाहिर है मोदी ने पिछले महीने ट्रिपल तलाक़ के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया था। कोर्ट ने ट्रिपल तलाक़ को अवैध बताया था। मोदी ने कहा था कि यह मुस्लिमों बहनों के लिए बड़ा फैसला है।

    जाहिर है वाराणसी मोदी के लिए इसलिए भी जरूरी है क्योंकि ये उनका चुनावी छेत्र भी है। मोदी कल 23 सितम्बर को वाराणसी के पास शहंषापुर में लगने वाला पशु आरोग्य मेले का भी उद्घाटन करेंगे।

    इसी दौरान मोदी शनिवार को छेत्र के किसानों को भी सम्बोधित करेंगे और प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत कुछ लोगों को पुरुष्कृत करेंगे।

    मोदी आज सबसे पहले दीनदयाल हस्तकला संकुल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद मोदी रामनगर-सामने घाट पुल का उद्घाटन करेंगे। इसी के साथ बलुआ घाट पुल का भी उद्घाटन किया जाएगा।

    इसके बाद आज शाम को मोदी वाराणसी के प्रसिद्ध मंदिर तुलसी मानस मंदिर का दौरा करेंगे। यहाँ मोदी रामायण बांच की शुरुआत करेंगे। इसके बाद वे दुर्गा माता के मंदिर भी जाएंगे।

    नरेंद्र मोदी ने हाल ही में ट्वीट करके कहा था कि वे तुलसी मानस मंदिर और दुर्गा मंदिर में जाने के लिए बहुत उत्साहिक हैं।

     

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।