होम खेल धोनी, चहल और राहुल की जोड़ी से हारे श्रीलंकाई खिलाड़ी

धोनी, चहल और राहुल की जोड़ी से हारे श्रीलंकाई खिलाड़ी

0

भारत और श्रीलंका के मध्य चल रही टी-20 श्रृंखला का पहला मैच कट्टक के बरबटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहां भारतीय पूर्व कप्तान और फिरकी गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने कमाल कर दिखाया और खेल को भारतीय खेमे की ओर मोड़ दिया। महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 22 गेंदों पर 39 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली और भारत को 180 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया।  वही गेंदबाज़ी करने उतरे चहल ने भी अपनी कला दिखाते हुए चार ओवर में केवल 23 रन देकर 4 बल्लेबाज़ों को श्रीलंकाई खेमे की ओर भेजा।

दरअसल, अपने पहले टी-20 अंतरास्ट्रीय में कप्तानी करने उतरे रोहित शर्मा की किस्मत ने शुरवात से ही उनका साथ नहीं दिया। पहले टॉस हारना, फिर मैथ्यूस की गेंद पर (17) पर जल्दी ही आउट हो जाना। लेकिन भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज़ के.ल राहुल ने (61) अर्धशतक जड़ा और अंत में महेंद्र सिंह धोनी (39) और मनीष पांडे (32) ने भारत को उसकी मंज़िल तक पहुँचाया।

बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की न तो शुरुवात अच्छी रही न ही अंत। कहने का तात्पर्य है कि मेहमान टीम की बल्लेबाज़ी उनके इस दौरे पर सबसे कमज़ोर कड़ी रही है जिसका उदाहरण हमे यहां भी देखने को मिला। श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक रन उपुल थरंगा (23) ने बनाए, जसिके फलस्वरूप पूरी मेहमान टीम केवल 87 रनों पर ही सिमट के रह गई और उन्हें भारत के हाथों 93 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

भारत की ओर से चहल ने 4 विकेट, हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट, चाईनामेन फिरकी गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए तथा जयदेव उनादकट ने भी 1 विकेट लिया।