Mon. Oct 3rd, 2022
    शिखर धवन श्री लंका के खिलाफ

    शिखर धवन के जबरदस्त शतक (190 ) और पुजारा के नाबाद शतक की बदौलत भारत ने समाचार मिलने तक 333 रन तीन विकेट खोकर बना लिए हैं। क्रीज़ पर अभी रहाणे और पुजारा डटे हुए हैं।

    धवन को 31 के स्कोर पर जीवनदान मिला जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने 190 रन बना डाले। पुजारा 109 रन बनाकर क्रीज पर हैं । इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया ।

    धवन ने अभिनव मुकुंद ( 12 ) के साथ पारी की शुरूआत की । गाले की हरी भरी पिच पर भी तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप और लाहिरू कुमारा नयी गेंद से कोई कमाल नहीं कर सके। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने आसानी से रन बनाये। मुकुंद ने आसान पिच पर बड़ी पारी खेलने का मौका गंवा दिया और आठवें ओवर में प्रदीप की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।

    इससे पहले सातवें ओवर में स्पिनरों को उतारा गया लेकिन कार्यवाहक कप्तान रंगाना हेराथ की बजाय आफ ब्रेक गेंदबाज दिलरूवान परेरा ने गेंद संभाली। वह धवन और पुजारा को गलती करने पर मजबूर नहीं कर सके । दोनों ने 60 गेंद में 50 रन पूरे किये । धवन को 14वें ओवर में लाहिरू की गेंद पर दूसरी स्लिप में असेला गुणरत्ने ने जीवनदान दिया। उस समय वह 31 रन पर खेल रहे थे।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।