दा इंडियन वायर » समाचार » दिल्ली में डेंगू का प्रकोप: 2 लाख से ज्यादा घरों में मिला लार्वा, 9232 तक जा पहुंची है मरीजों की संख्या
समाचार स्वास्थ्य

दिल्ली में डेंगू का प्रकोप: 2 लाख से ज्यादा घरों में मिला लार्वा, 9232 तक जा पहुंची है मरीजों की संख्या

डेंगू मच्छर

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर डेंगू हावी है। सरकार के तमाम दावों और कोशिशों के बावजूद भी डेंगू दिल्ली निवासियों के लिए काल बना हुआ है। दिल्ली में इस समय करीब 9232 मरीज ऐसे है जो डेंगू से प्रभावित है।

डेंगू की चपेट में सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि राजधानी के आस पास का इलाका भी है। दिल्ली में अब तक इस बिमारी से करीब 9 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि बड़े पैमाने पर बाकि रोगियों की जिंदगी भी गंभीर है।

9232 से भी ज़्यादा है दिल्ली में डेंगू पीड़ितों की संख्या
9232 से भी ज़्यादा है दिल्ली में डेंगू पीड़ितों की संख्या

डेंगू के साथ ही दिल्ली में चिकगुनिया के मामले भी देखने को मिल रहे है। इस समय यहां करीब 934 रोगी ऐसे है जो चिकनगुनिया से जूझ रहे है।

2 लाख से ज़्यादा घरों में मिला है डेंगू मच्छर का लार्वा

डेंगू की समस्या दिल्ली में भयानक रूप ले सकती है। राजधानी में करीब 2 लाख से ज़्यादा घरों में डेंगू मच्छर का लार्वा मिला है। यह सब तब है जब एमसीडी ने दिल्ली सरकार को पहले ही इन बीमारियों के बारे में सचेत कर दिया था।

एमसीडी ने चेताया है कि अगर हालात पर काबू वक्त रहते ही नहीं पाए गए तो समस्या विकराल हो सकती है। पिछले कुछ सालों में दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया जैसे केसों में अचानक वृद्धि हुई है।




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!