Wed. Nov 30th, 2022
    विराट कोहली

    श्रीलंका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भारत दो टेस्ट मैच जीत कर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है। दूसरे टेस्ट में धमाकेदार प्रदर्शन कर मैन ऑफ़ दा मैच बने रविंदर जडेजा पर तीसरे टेस्ट पर प्रतिबन्ध लग गया है। उनके स्थान पर कप्तान कोहली और बोर्ड ने चाइनामैन कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया है। टेस्ट की पूर्व संध्या पर विराट कोहली ने मीडिया को इसकी जानकारी दी।

    कप्तान कोहली ने कुलदीप यादव की तारीफ़ करते हुए कहा कि वे किसी भी परिस्थिति में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अपनी गेंदबाजी की मिसाल दी थी। अगले टेस्ट में उनके पास एक बहुत अच्छा मौका है। इसके अलावा कोहली ने कहा कि यह अच्छी बात है कि टीम में बहुत युवा खिलाड़ी हैं और उनका मजबूत पक्ष उनका आत्मविश्वास है। कोहली ने कहा कि मैच से पहले अभ्यास ना करने के बावजूद टीम अच्छा महसूस कर रही है।

    इससे पहले भारत ने श्रीलंका को शुरूआती दोनों मैचों में बड़े अंतर से हरा दिया है। अगर यह मैच भारत जीतता है, तो कप्तान कोहली वह कर देंगे जो आज तक किसी भारतीय कप्तान ने नहीं किया है। भारत ने दूसरे मैच में श्रीलंका को पारी और 53 रनो से हराया था और जडेजा की इसमें अहम् भूमिका थी। आशा करते हैं कि उनकी जगह टीम में शामिल हुए कुलदीप यादव भी अच्छा प्रदर्शन करें और टीम को जीत दिलाएं।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।