Mon. Jun 24th, 2024
    रसोई गैस सब्सिडी

    यदि आपके पास केवल डाकघर में ही बचत खाता है तो चिंता ना करें, क्यों कि अब डाकघर खाताधारकों के लिए सरकार ने एक नई स्कीम बना दी है। इस स्कीम के अनुसार अब रसोई गैस की सब्सिडी आपके डाकघर बचत खाते में भी भेजी जाएगी।

    बस इतना सा काम करना होगा कि खाताधारक को 31 दिसंबर तक सहमति पत्र के साथ आधार नंबर उपलब्ध कराने होंगे।  डाक निदेशक केके यादव का कहना है कि डाकघर खाताधारक को एक सहमति पत्र भरना होगा ताकि बचत खाता को एलपीजी सब्सिडी के लिए अधिकृत किया जा सके, इसके बाद बचत खाताधारक को आधार विवरण भी प्रस्तुत करने होंगे।

    ये सभी जानकारियां खाताधारक को 31 दिसंबर तक डाकघर में उपलब्ध करानी होगी। निदेशक के के यादव के अनुसार डाकघर खाता धारकों द्वारा सहमति पत्र और आधार विवरण उपलब्ध कराने के बाद से भविष्य में आने वाली सभी सरकारी योजनाओं का लाभ ग्राहकों को मिलता रहेगा।

    यादव ने डाकघर बचत खाताधारकों को जानकारी दी कि अपने मोबाइल नंबर को बचत खाते से जुड़वाने के बाद जमा धनराशि और निकासी की भी जानकारी तुरंत एसएमएस के जरिए मोबाइल पर उपलब्ध कराए जाएगी। उन्होंने कहा कि बचत खाताधारकों को अपने अकाउंटस आधार से अपडेट कराने के लिए प्रत्येक डाकघरों में शिविर का विशेष आयोजन किया जा रहा है।