दा इंडियन वायर » खेल » आईना देख कर खुद में सुधार करने का वक़्त है ये: जे पी डुमिनी
खेल

आईना देख कर खुद में सुधार करने का वक़्त है ये: जे पी डुमिनी

भारतीय वनडे टीम

वर्तमान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रंखला के पहले मैच में हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका एक बार फिर आलोचकों के शिकंजे में फंसता नज़र आ रहा है और टीम के पसीने बहाने देते देते छूट रहे हैं कि वे अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं अपने खेल को सुधारने की। दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम के कप्तान जे पी डुमिनी ने अपनी टीम के वर्तमान भारतीय दौरे पर हुई दुर्गति का ज़िम्मेदार अपने आपको और साथी वरिष्ठ खिलाड़ियों को ठहराया है।

जे पी डुमिनी ने अपने खराब प्रदर्शन को कारण देने का प्रयास कुछ इस प्रकार किया, “हमारी बैटिंग खराब रही और सीनियर खिलाड़ियों को इस बात की ज़िम्मेदारी लेनी होगी। अच्छा या बुरा दौर हर खिलाड़ी की ज़िंदगी में आता ही है, फ़िर चाहे खिलाड़ी सीनियर हो या नया। वक़्त है कि हम आईना देख कर खुद में सुधार लाएं और आने वाले मैचों में एक अच्छा खेल खेलें।”

अपनी गेंदबाज़ी की बात उन्होंने कुछ यूं करी, “हमने भारत के खिलाफ एक ही तकनीक को आज़माने की गलती की। हमने शॉर्ट गेंदों से उनके बल्लेबाज़ों को निशाना बनाया, जिस तरह रोहित शर्मा आउट हुए, यह तकनीक सफल होती नजर भी आई। पर एक हद के बाद हम विफल हुए और प्रतिद्वंद्वी एक बड़ा स्कोर खड़ा कर के गया।” भारतीय गेंदबाज़ों में जे पी डुमिनी ने भुवनेश्वर कुमार की क्षमताओं को सराहा और कहा, “उनकी गेंदबाज़ी से हम काफी कुछ सीख सकते हैं। उम्मीद है बुधवार को होने वाले मैच में हम कुछ कमाल कर पाएंगे।”

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!