दा इंडियन वायर » समाचार » जिओ फोन की डिलीवरी पहले बड़े शहरों में
टैकनोलजी समाचार

जिओ फोन की डिलीवरी पहले बड़े शहरों में

जिओ फोन डिलीवरी
कंपनी ने कहा है कि जिओ फोन ताइवान से बनकर आएंगे। सबसे पहले ये फोन विभिन्न शहरों में स्थित जिओ स्टोर पर पहुचाये जाएंगे। यहाँ से इन फोन को रिटेल स्टोर और दुकानों पर भेजा जाएगा।

हाल ही में जिओ द्वारा जिओ फोन लांच किये जाने पर पहले ही दिन इसे लाखों लोगों ने खरीद लिया है। फोन की अभी डिलीवरी नहीं हुई है, और कम्पनी ने कहा है कि सबसे पहले जिओ फोन देश के पांच बड़े शहरों में उपलब्ध कराये जाएंगे। इनमे दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और अहमदाबाद शामिल हैं।

जाहिर है 25 अगस्त को जिओ ने जिओ फोन की बुकिंग शुरू की थी। इस फोन को कुछ ही देर में लाखों लोगों ने बुक कर लिया था। कंपनी की वेबसाइट भी कुछ ही देर में हैंग हो गयी थी। इतनी सारी बुकिंग आने के बाद अब कंपनी के पास डिलीवरी की समस्या खड़ी हो गयी है। कंपनी ने फैसला किया है कि हर रोज 1 लाख फोन देश के विभिन्न इलाकों में डिलीवर किये जाएंगे।

आगे पढ़ें : जानिये जिओ फोन के सभी फीचर्स

कंपनी ने कहा है कि जिओ फोन ताइवान से बनकर आएंगे। सबसे पहले ये फोन विभिन्न शहरों में स्थित जिओ स्टोर पर पहुचाये जाएंगे। यहाँ से इन फोन को रिटेल स्टोर और दुकानों पर भेजा जाएगा। ग्राहक अपना बुकिंग सबूत दिखाकर फोन ले जा सकते हैं।

इससे पहले इस बात पर भी चर्चा थी, कि क्या जिओ फोन में व्हाट्सप्प काम करेगा? सूत्रों की माने तो जिओ अभी व्हाट्सप्प के अधिकारीयों से संपर्क में है और बहुत जल्द इसका खुलासा हो जाएगा कि क्या व्हाट्सप्प जिओ फोन में चलेगा? खबर है कि व्हाट्सप्प कंपनी सिर्फ जिओ के लिए एक ऐसा व्हाट्सप्प का संस्करण बना सकती है, जो सिर्फ जिओ फोन पर काम करेगा।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!