जिओ vs एयरटेल vs वोडाफोन : सबसे ज्यादा डाटा देने वाले प्रीपेड प्लान

एयरटेल वोडाफोन और जिओ
bitcoin trading

रिलायंस जिओ के टेलिकॉम बाज़ार में प्रवेश करने और सस्ती इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध कराने के कारण टेलिकॉम बाज़ार मेमिन प्रतिस्पर्ध बहुत बढ़ गयी है जिससे ग्राहकों को मिलने वाले विकल्प की संख्या भी बहुत अधिक हो गयी है। बाज़ार में सभी कंपनियां अब सस्ते और आकर्षक ऑफर ला रही हैं ताकि उनके ग्राहक जिओ के परवान न चढ़ें।

यहाँ हम शीर्ष टेलिकॉम प्रदाताओं द्वारा उपलब्ध करवाए गए 4G प्लान में से ऐसे सबसे बेहतर 4G प्लान के बारे में जानेंगे जिनसे आपको नियमित 2 GB या उससे ज्यादा डाटा लाभ मिले। ताकि आपको इतने ज्यादा विकल्पों में से अपनी ज़रुरत के हिसाब से चुनने में कोई परेशानी ना हो। आइये इनके द्वारा उपलब्ध करवाए जा रहे सभी प्लानों के बारे में जानते हैं :

एयरटेल के  ₹249 और  ₹349 के प्रीपेड प्लान :

ऐसे ग्राहक जोकि 28 दिनों की वैद्यता में अधिक डाटा लाभ चाहते हैं, उनके लिए एयरटेल का 249 रुपये का प्लान उत्तम विकल्प है। इस प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को 2 GB नियमित इन्टरनेट डाटा मिलता है और इसके अतिरिक्त असीमित स्थानीय, नेशनल और रोमिंग कालिंग की सुविधा मिलती है।

यदि ग्राहक को इससे भी अतिरिक्त डाटा चाहिए तो एयरटेल का 349 रूपए का प्रीपेड प्लान चुन सकते हैं। इस प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को 28 दिन की वैद्यता के साथ नियमित 3 GB के डाटा बेनेफिट्स मिलते हैं।

रिलायंस जिओ के ₹198, ₹299, ₹509 और ₹799 के प्रीपेड प्लान :

ये प्लान डाटा लाभ के बढ़ते क्रम में हैं। यदि ग्राहक जिओ का 198 रूपए का पैक चुनते हैं तो उन्हें 28 दिन की वैद्यता के साथ नियमित 2 GB डाटा मिलता है और इसके साथ असीमित लोकल, नेशनल और रोमिंग कॉल की सुविधा मिलती है।

जिओ के 299 रूपए के प्रीपेड प्लान के साथ ग्राहकों को अतिरिक्त लाभ तो 198 रूपए जैसे ही मिलते हैं लेकिन इनमे जो भिन्न है वो इसके डाटा लाभ है जोकि 28 दिन की वैद्यता के साथ नियमित 3 GB हैं। इसके अलावा जिओ द्वारा प्रदान किये जा रहे 509 रूपए के प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 4 GB डाटा मिलता है।

इसके बाद भी यदि ग्राहकों को 28 दिन के प्लान में ज्यादा डाटा की ज़रुरत है तो जिओ का 799 रूपए का प्लान उनके लिए उचित है। इस प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को नियमित 5 GB डाटा मिलता है जोकि कुल 28 दिनों में 140 GB होता है।

वोडाफोन  ₹255, ₹349, ₹549 के प्रीपेड प्लान :

वोडाफोन के ग्राहकों के लिए सबसे ज्यादा डाटा प्लान में ये प्लान शामिल हैं। सबसे पहले  ₹255 के प्रीपेड न की बात करें तो इस प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को नियमित 2 GB के डाटा लाभ मिलते हैं और इसके साथ साथ ही ग्राहकों को असीमित स्थानीय, नेशनल और रोमिंग कॉल की सुविधा के साथ साथ नियमित 100 मुफ्त एसएमएस करने की भी सुविधा मिलती है।

इसके बाद वोडाफोन के 349 रूपए क्र प्रीपेड प्लान की बात करें तो इस प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को अतिरिक्त लाभ तो समान ही मिलते हैं लेकिन इसके डाटा लाभ भिन्न हैं। इसमें ग्राहकों को नियमित रूप से 3 GB 4G डाटा मिलता है। इसके अलावा ग्राहकों के लिए 549 का प्लान भी है जोकि ग्राहकों को रोज़ 3.5 GB डाटा लाभ देता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here