Sat. Apr 20th, 2024
    हीरो की बाइकें

    दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने घोषणा की है कि वह एक जनवरी 2018 से अपनी बाइकों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है, ताकि बढ़ती इनपुट लागतों में आंशिक रूप में कमी लाई जा सके। कंपनी ने कहा कि है कि मॉडल और मार्केट के हिसाब से प्रत्येक बाइकों की कीमतों में 400 रूपए तक की बढ़ोतरी की गई है।

    हीरो मोटोकॉर्प लॉन्च करेगी तीन नई बाइकें

    इसी हफ्ते दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने तीन नई बाइकें 125 सीसी सुपर स्पलेंडर, 110 सीसी पैशन प्रो और 110 सीसी पैशन एक्स प्रो का अनावरण किया किया। जबकि इन बाइकों को अगले महीने की शुरूआत में चरणबद्ध तरीके से लॉन्च किया जाएगा।
    हीरो ने अपनी तीन नर्इ् बाइकों 125 सीसी सुपर स्पलेंडर, 110 सीसी पैशन प्रो और 110 सीसी पैशन एक्स प्रो को i3s टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया है। जिससे पेट्रोल की आसानी से बचत हो सकेगी। इन बाइक्स में ग्राफिक्स का भी इस्तेमाल किया गया है। आप को बता दें कि जून महीने से ही हीरो ने अपनी कुछ बाइकों को विनिर्माण बंद कर रखा है।

    हीरो मोटोकॉर्प बाइक लॉन्च

    कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कुछ नए आफर्स के जरिए घरेलू बाइक मार्केट में अपनी स्थिति को और ज्यादा मजबूत बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। आप को बता दें कि घरेलू बाइक मार्केट में हीरो मोटाकॉर्प की 50 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी है।

    100-125 सीसी वजर्न में स्पलेंडर, पैशन, एचएफ डीलक्स, ग्लैमर और सुपर स्पलेंडर बाइकें हीरो मोटाकॉर्प की सबसे लोकप्रिय ब्रांड हैं।
    हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग चीफ मालो ले मैसन ने कहा कि नई बाइकें पैशन प्रो, पैशन एक्स प्रो तथा सुपर स्प्लेंडर की लॉन्चिग के साथ ही हमारी कंपनी 100-125 सीसी सेगमेंट में मजबूती से अगुवाई करने का इरादा रखती है।

    आप को बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प से पहले महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, निस्सान, वॉक्सवैगन, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, फोर्ड, टोयोटा किर्लोस्कर, स्कोडा इसुजु अादि ने जनवरी महीने से अपने मॉडल्स के दामों में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है।