Thu. May 23rd, 2024
    पीएम मोदी

    श्रीलंका में विपक्ष के नेता और पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने मंगलवार को प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 69 वें  जन्मदिन की शुभकामनाये दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “आपके जन्मदिवस पर मेरी शुभकामनाये आपके साथ है। आपके ऊपर अच्छे स्वास्थ्य और लम्बी उम्र की आशीर्वाद हमेशा रहे।”

    भारत में चीन के राजदूत सुन वेइडोंग ने मंगलवार को पीएम को बर्थडे की बधाई दी थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “हैप्पी बर्थडे प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी। आपके अच्छे स्वास्थ्य और देश के शासन में हर सफलता की कामना करता हूँ।”

    प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के अपने जन्मदिन के दौरान राज्य सरकार के नमामि देवी नर्मदा महोस्तव में शामिल होंगे। कई वैश्विक नेताओं ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिवस की शुभकामनाये दी है। नेपाल के प्रधानमन्त्री केपी शर्मा ओली में पीएम को बधाई सन्देश दिया है।

    अंग्रेजी में ट्वीट कर कहा कि “प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को तहे दिल से जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं आपकी अच्छी सेहत, ख़ुशी और तंदुरुस्ती की कामना करता हूँ। हम भारत और नेपाल के संबंधों को मज़बूत करने के लिए एकजुट होकर कार्य करना जारी रखेंगे।”

    सोमवार की रात को अहमदाबाद में पीएम मोदी का निवासियों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया था। एअरपोर्ट के बाहर उनके समर्थक प्रधानमन्त्री कजा उत्साह बढ़ा रहे थे और उनके लिए नारे लगा रहे थे।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *