Sun. May 19th, 2024
    प्रकाश जावडेकर

    भाजपा गुजरात चुनाव प्रचार में कांग्रेस को बेदम करने में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है। भाजपा के शीर्ष नेता लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं और जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर कल अहमदाबाद में थे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कांग्रेस पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि गुजरात में विकास पागल नहीं हुआ है, लेकिन कांग्रेस पार्टी पागल जरूर हो गई है।

    प्रकाश ने कहा कि राज्य में दो पार्टी का मुकाबला नहीं है बल्कि एक तरफ विकास है तथा दूसरी तरफ वंशवाद है। चाहे कुछ भी हो जाए गुजरात की जनता अपना वोट विकास को ही देगी ना कि वंशवाद को। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस के पास कोई नीति नहीं है सिवाए ‘झूठ बोलो और जोर से बोलो’ के अलावा।

    चांदलोडिया इलाके में डोर टू डोर कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में जावड़ेकर ने कांग्रेस पार्टी के हर आरोप का मुँहतोड़ जवाब दिया। बीजेपी का मीडिया पर नियंत्रण वाले आरोपों का खंडन करते उन्होंने कहा कि देश में आपातकाल लगाकर मीडिया की स्वतंत्रता को खत्म कर देने वाली पार्टी आज मीडिया के आजादी की बात कर रही है, यह बहुत अजीब है।

    बीजेपी के राज में गुजरात को भ्रष्ट राज्य बताने के आरोपों पर जावड़ेकर ने कांग्रेस को अतीत का आईना दिखा दिया। उन्होंने कांग्रेस से जवाब मांगा कि टू जी, सीडब्ल्यूजी के साथ-साथ जीजाजी (राबर्ट वाड्रा) के घोटाले पर वो चुप क्यों है। बीजेपी को साफ-सुथरी छवि वाली पार्टी बताते हुए उन्होंने साढ़े तीन साल के मोदी सरकार में एक भी घोटाला ना होने दावा किया।

    जावड़ेकर ने कहा कि बीजेपी की सरकार आने के बाद राज्य में खुशहाली आएगी। कश्मीर समस्या पर उन्होंने कहा कि संविधान से धारा 370 को हटा कर देश में समान नागरिक संहिता बननी चाहिए। प्रकाश ने कहा कि संपूर्ण कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है। देश से कश्मीर को कोई भी अलग नहीं कर सकता।

    कांग्रेस के बेरोजगारी तथा युवाओं को रोजगार ना देने वाले आरोपों को नकारते हुए जावड़ेकर ने कहा कि गुजरात और देश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से युवाओं को मिलने वाले रोजगार में वृद्धि हुई है।