दा इंडियन वायर » राजनीति » गुजरात के लाठी में राहुल ने मोदी पर जमकर बरसाई चुनावी “लाठी”
राजनीति

गुजरात के लाठी में राहुल ने मोदी पर जमकर बरसाई चुनावी “लाठी”

गुजरात विधानसभा चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बागडोर संभाले हुए राहुल गाँधी ने लाठी में एक जन रैली सम्बोधित करते हुए भाजपा सरकार और नरेन्द्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए जमकर लताड़ा। राहुल ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि “नरेन्द्र मोदी हमेशा मन कि बात करते है लेकिन आज में एक बात पूछना चाहता हूँ कि गुजरात के किसानों, गरीबों, दलित वर्ग और महिलाओं को मोदी जी की मन की बात के अलावा कुछ मिला क्या, उन्होंने (मोदी) हमेशा अपने भाषण में किसान और गुजरात के विकास की बात की है लेकिन यह कितना सच है यह बात गुजरात की जनता खुद जानती है”।

आपको बता दें इस समय गुजरात विधानसभा चुनाव अपने चर्म पर है, ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां राजनेताओं द्वारा जनसभाएं न की जा रही हो, और ऐसा ही कुछ देखने को मिला हमे गुजरात के लाठी में जहाँ कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर चुनावी लाठियां बरसाई। राहुल का कहना है कि प्रधानमंत्री हेमशा गुजरात के एक पहलू का जिक्र करते है, अपने भाषणों में मोदी जी ये क्यों नहीं कहते कि मैंने मूंगफली उगाने वाले किसान को 1500 का वादा किया था कांग्रेस पार्टी 1000 देती है लेकिन मैं 600 देता हूं? कपास वाले किसान को 2000 का वादा करके कांग्रेस पार्टी से भी कम देता हूं ये क्यों नहीं कहते?

मोदी पर अपना हमला जारी रखते हुए राहुल कहते है कि मेने ऐसा पहली बार देखा है किसी राज्य में की सिर्फ 5-10 लोगों को छोड़कर सभी आंदोलन कर रहे है, और यह वो लोग है जो भाजपा के करीबी है, जो लोग हवाई जहाज़ से सफर करते है सूट-बूट पहनते है, वरना गुजरात की जनता को तो मेने अक्सर परेशान होते ही देखा है। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गाँधी ने आगे कहा कि मोदी जी अक्सर भ्रष्टाचार की बात करते हैं, फिर भी लोगों पर गब्बर सिंह टैक्स थोप दिया, छोटे व्वयसाय को समाप्त कर दिया, मध्यम उद्योगों को खत्म कर दिया। करीब 22 साल से मोदी जी किसानों के बारे में बात कर रहें है लेकिन किसानों को न तो सही दाम मिलता है और न ही सही काम, न फसल के लिए पानी मिलता है बल्कि उनसे उद्योग के नाम पर जमीन भी छीन ली जाती है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!