Mon. Apr 15th, 2024
    पीएम मोदी

    भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खाडी देशों में काम करने वाले भारतीय मूल के लोगों को विदेश यात्रा के दौरान संबोधित किया। मस्कट पहुंचने के बाद सुल्तान कबूस स्पोर्ट कॉम्पलेक्स में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले तीन वर्षों में विभिन्न चार योजनाओं में करीब 1.4 लाख करोड़ रुपये बचाए है।

    एक घंटे से ज्यादा समय तक दिए भाषण में मोदी ने कहा कि सरकार की स्पष्ट मंशा और पारदर्शी नीति की वजह से इतनी बड़ी राशि बचाने में सक्षम हुए है। हमें इस समय तकनीकी सहायता की जरूरत है। आगे बताया सरकार ने प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के माध्यम से करीब 57000 करोड रूपये बचाए है। हमने इससे गरीबों के लिए धन अर्जित किया है।

    पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार व काले धन पर निशाना साधते हुए उपस्थित दर्शकों से कहा कि इस वजह से बहुत बड़ी मछलियां जांच के घेरे में है। पिछले एक साल में लाखों फर्जी कंपनियों को रद्द कर दिया गया है।

    भारतीय समुदाय के लोगो को कहा कि आप लोग जो पैसा यहां पर कडी मेहनत करके भारत भेजते है उसे ईमानदारी से सरकार द्वारe खर्च किया जाना चाहिए। सरकार आपकी मेहनत से अर्जित धन की रक्षा करेगी। हाल ही में गरीबों के लिए घोषित नई बीमा योजना के बारे में बताते हुए कहा कि मीडिया ने इसे मोदी केयर का नाम दिया है। अपने भाषण में मोदी ने विपक्ष को भी आडे हाथों लिया।

    विपक्ष पर बोला हमला

    कालेधन पर विपक्ष के हमलो का जवाब देते हुए कहा कि वे लोग मुझसे पूछते है कि कितना काला धन वापस आया। लेकिन उनको जवाब बहुत अच्छी तरीके से योजनाओं से मिल जाता है। मस्कट से पहले दुबई में दिए दो भाषणों में पीएम मोदी ने सरकार के विकास के लिए एक उपकरण के रूप में प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के बारे में बताया।

    प्रधानमंत्री ने माल और सेवा कर (जीएसटी) के कार्यान्वयन से उत्पन्न होने वाली कठिनाइयों को स्वीकार करते हुए कहा कि आने वाले समय में ये सब परेशानियां दूर हो जाएगी। मोदी ने बताया कि जीएसटी संरचना केवल प्रौद्योगिकी के उपयोग की वजह से संभव है।