Thu. Dec 1st, 2022
    रविंदर जड़ेजा विराट कोहली

    भारत ने हाल ही में श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 53 रन से हरा दिया है। इस जीत में आल-राउंडर रविंदर जड़ेजा ने बड़ी भूमिका अदा की है। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने जड़ेजा की जमकर तारीफ़ की। कोहली ने कहा कि जड़ेजा जैसे खिलाडी का टीम में होना बहुत जरूरी है। कोहली ने कहा कि जड़ेजा इस समय विश्व के सबसे बड़े आल-राउंडर खिलाडी हैं।

    आपको बता दें कि भारत ने श्रीलंका पर हाल ही में संपन्न दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी जीत दर्ज की। मैच में जड़ेजा ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही उम्दा प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी में जड़ेजा ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए 70 रन बनाये। इसके बाद गेंदबाजी में जड़ेजा ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने उनकी जमकर तारीफ़ की।

    कोहली ने कहा कि, ‘ऐसे खिलाड़ी कम होते हैं जो दोनों विभाग में महारत रखते हैं, इसलिए हम मानते हैं कि वे बेशकीमती है। विशेषकर लंबी अवधि के प्रारूप में जहां वे बहुत अच्छा संतुलन पैदा करते हैं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘जडेजा खेल के किसी भी चरण में तेजी से 60 से 70 रन बना सकता है और इससे वास्तव में मैच का पासा पलट सकता है। लार्ड्स को याद करिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला को याद करिये। ये महत्वपूर्ण पारियां थी। मोहाली में इंग्लैंड के खिलाफ उसने 90 रन बनाये थे।’

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।