Sat. Nov 26th, 2022
    टीवी चैनल पर हमला

    अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थानीय बंदूकधारियों ने एक टीवी चैनल के दफ्तर पर हमला कर दिया है। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत व करीब 3 लोग घायल बताए जा रहे है। वहां पर मौजूद जानकारों का कहना है कि स्थानीय चैनल शमशाद टीवी के कार्यालय में अज्ञात हमलावरों ने आकर ताबडतोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

    इस फायरिंग में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए है जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। टीवी चैनल के रिपोर्टर के मुताबिक हमलावर अभी भी इमारत के अंदर घुसे हुए है। गोलियों की आवाज भी सुनी जा रही है।

    तालिबान ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

    टीवी चैनल के दफ्तर में करीब 100 लोगों से ज्यादा कर्मचारियों के होने की खबर सामने आ रही है। इस हमले को कई लोग आतंकी हमला भी बता रहे है। लेकिन आतंकी हमले की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

    स्थानीय पुलिस अधिकारी का कहना है कि पुलिस के साथ गोलीबारी में एक हमलावर मारा जा चुका है। सूचना पर वहां पर पहुंची पुलिस ने दफ्तर की इमारत को चारों तरफ से घेर लिया है।

    हमले के तुरंत बाद ही शमशाद टीवी का प्रसारण बंद हो गया है। वहीं इस तरहे के हमले तालिबान की ओर से ही किए जाते है। हालांकि अबकी बार तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

    हाल के महीनों में तालिबान ने काबुल में कई हमले किए है। इन हमलों की ज़िम्मेदारी कथित रूप से इस्लामिक स्टेट भी लेता रहा है। मीडिया कर्मियों और पत्रकारों के लिए अफगानिस्तान दुनिया के खतरनाक देशों में से एक है।

    फिलहाल सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों की पूरी कोशिश है कि किसी तरह वहां से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाए। घायलों की मदद के लिए एंबुलेंस भी वहां पर पहुंच चुकी है।