Sun. May 19th, 2024
    स्टीव स्मिथ

    आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में एशेज सीरीज का खेला जा रहा चौथा टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिआई कप्तान स्टीवन स्मिथ के शानदार शतक के साथ ड्रॉ हो चुका हैं। एक समय एलिस्टर कुक के दोहरे शतक के साथ इंग्लैंड जीत की ओर जाता दिखाई दें रहा था। यह टेस्ट मैच सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर (86) और कप्तान स्मिथ (102*) के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण बिना नतीजे ही समाप्त हो गया हैं। दरअसल, अपनी पहली पारी में सलामी बल्लेबाज़ कुक के दोहरे शतक की मदद से 164 रनों की बढ़त ले चुकी इंग्लैंड का सामना करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने शानदार खेल दिखाया और हारे हुए मैच को अपने बल्लेबाज़ों की मदद से ड्रॉ करने में कामयाब रहा।

    आपको बता दें इंग्लैंड की पहली पारी के 491 रनों के जवाब में अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिआई टीम ने अंतिम दिन का खेल खत्म होने तक 263/4 (124.2) का स्कोर खड़ा कर था जिसमें सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर (86) और कप्तान स्मिथ के नाबाद 102* का विशेष योग्दान रहा। स्मिथ का सीरीज का यह 3 शतक हैं और अपने करियर का 23वां हैं, स्मिथ ने एशेज के चार टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 151 की शानदार औसत के साथ 601* रन अपने नाम कर लिए हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक को उनके दोहरे शतक (244*) के लिए “प्लेयर ऑफ़ दी मैच” चुना गया।

    गौरतलब है कि इंग्लैंड 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से 3-0 से पिछड़ा हुआ है, पहले टेस्ट में स्मिथ के शानदार शतक से ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकटों से जीत हासिल की। वहीं दूसरे एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया मेहमान टीम पर 120 रनों से जीत प्राप्त करने में कामयाब रही और अगर तीसरे टेस्ट की बात करें तो खेल एक तरफा ही रहा, मेजबान टीम ने खेलते हुए एक पारी और 41 रनों से टेस्ट जीता।