दा इंडियन वायर » व्यापार » एयर इंडिया में 750 करोड़ रूपए की लूट, महँगी पेंटिंग्स हुई गायब
व्यापार समाचार

एयर इंडिया में 750 करोड़ रूपए की लूट, महँगी पेंटिंग्स हुई गायब

एयर इंडिया
एयर इंडिया के मुख्य हेडक्वार्टर मुंबई से कल 750 करोड़ से ज्यादा की पेंटिंग्स गुम होने का मामला सामने आया है। इन पेंन्टिंग्स में मशहूर एम्.एफ.हुसैन व जतिन दास जैसे कलाकारों की पेंटिंग्स भी शामिल है।

एयर इंडिया के मुख्य हेडक्वार्टर मुंबई से कल 750 करोड़ से ज्यादा की पेंटिंग्स गुम होने का मामला सामने आया है। इन पेंन्टिंग्स में मशहूर एम्.एफ.हुसैन व जतिन दास जैसे कलाकारों की पेंटिंग्स भी शामिल है। बताया जा रहा है की ये पेंटिंग मुंबई हेडक्वार्टर में 100 साल से ज्यादा समय से थी।

हुआ यह कि एक पेंटिंग कि बिक्री से पहले उसकी पुस्टि के दौरान मशहूर कलाकार जतिन दास से संपर्क किया गया। यह पेंटिंग जतिन दास ने 1991 में बनाई थी और पिछले कई सालों से यह पेंटिंग मुम्बई एयरपोर्ट के लाउन्ज में टंगी हुई थी। कुछ दिन पहले यह पेंटिंग अचानक गायब हो गयी और सभी कि नज़रें इस मामले पर आ गयी। सूत्रों के मुताबिक ये पेंटिंग्स जब गायब हुई थी जब एयरपोर्ट के टर्मिनस को शिफ्ट किया गया था। ऐसे में इन पेंटिंग के ब्लैक बाज़ार में बीचे जाने की आशंका है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक एयर इंडिया के पास पहले 7000 से ज्यादा बहुमूल्य पेंटिंग्स थी जो अब ऑडिट करने पर सिर्फ 3500 ही पायी गयी। हालांकि एयर इंडिया के पास अभी तक कोई जवाब नहीं है की ये पेंटिंग्स कहाँ गायब हो गयी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी किस तरह इस केस को सुलझाती है।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!