दा इंडियन वायर » टैकनोलजी » एंड्राइड का नया अपडेट, जानिये एंड्राइड ओरियो से जुड़े सभी फीचर्स
टैकनोलजी समाचार

एंड्राइड का नया अपडेट, जानिये एंड्राइड ओरियो से जुड़े सभी फीचर्स

एंड्राइड ओरियो
गूगल ने हाल ही में एंड्राइड के लिए एक नया संस्करण निकाला है। गूगल ने इसका नाम एंड्राइड ओरियो रखा है। गूगल के अनुसार अभी इस एंड्राइड संस्करण की जांच की जारी है और बहुत जल्द इसे फोन में डाउनलोड के लिए जारी कर दिया जाएगा।

गूगल ने हाल ही में एंड्राइड के लिए एक नया संस्करण निकाला है। गूगल ने इसका नाम एंड्राइड ओरियो रखा है। कंपनी के मुताबिक इस नए फीचर से एंड्राइड मोबाइल फ़ोन की छमता बढ़ेगी और फ़ोन की रफ़्तार में भी वृद्धि होगी।

इस नए एंड्राइड संस्करण को गूगल ने कल अमेरिका में लगे सूर्य ग्रहण के दिन लांच किया था। लांच कार्यक्रम के दौरान कंपनी ने ओरियो बिस्कुट को सूर्य के रूप में दिखाया जो सूर्य ग्रहण को दर्शाता है। इसके बाद गूगल ने इस नए संस्करण के फीचर्स के बारे में लोगों को बताया और इसमें किये गए बदलावों के बारे में बातचीत की।

गूगल के अनुसार अभी इस एंड्राइड संस्करण की जांच की जारी है और बहुत जल्द इसे फोन में डाउनलोड के लिए जारी कर दिया जाएगा। सबसे पहले इसका आनंद गूगल के फोन नेक्सस और पिक्सेल धारकों को मिलेगा। इसके बाद नोकिया और वन प्लस यूज़र्स को भी यह मिल जाएगा।

एंड्राइड ओरियो के फीचर्स :

बैटरी लाइफ

गूगल ने दावा किया है कि इस नए एंड्राइड संस्करण के आने से फोन की बैटरी की छमता बढ़ेगी। चाहे आपके फोन में कितने भी एप हों, आपकी बैटरी लाइफ पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

इंस्टेंट एप्प

इसके जरिये आप बिना कोई एप्प डाउनलोड किये उसे ब्राउज़र में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि अगर आप किसी एप्प को सिर्फ एक बार इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आप बिना इंटरनेट गवाएं एप्प को इस्तेमाल कर सकते है।

डबल स्क्रीन

इसके जरिये आप एक बार में दो स्क्रीन पर काम कर सकते हैं। जैसे आप वीडियो कॉल करते वक़्त कोई अन्य एप्प का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऑटोफिल

इसके जरिये आपको बार बार किसी एप्प में लोग इन करने के लिए अपनी जानकारी नहीं देनी होगी। आप बस एक बार अपनी जानकारी दे और उसके बाद एक क्लिक करने पर यह सारी वापस अपने आप दर्ज हो जायेगी।

तेज परफॉरमेंस

गूगल का दावा है कि यह संस्करण पहले के सभी एंड्राइड संस्करणों से तेज होगा। आपका फोन आसानी से चलेगा और ज्यादा एप्प होने पर भी हैंग नहीं होगा।

हाई सिक्योरिटी

कंपनी का दावा है कि इसके आने से आपका फोन पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएगा। गूगल एक दिन में करीबन 50 अरब एप्प को चेक करता है और ऐसे में किसी भी तरह का वायरस आपके फोन में नहीं आ सकता है।

नया वाईफाई और ब्लूटूथ फीचर

एंड्राइड ओरियो में नया वाईफाई फीचर आने जा रहा है। इसके जरिये बिना इंटरनेट एक्सेस के दो इंटरनेट वाले फोन एक दूसरे से कनेक्ट किये जा सकते हैं।

नए इमोशंस

इस नए संस्करण में आपको 60 नए इमोजी मिलेंगे जो आपके चैटिंग को बेहतर बना देंगे।




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!