दा इंडियन वायर » समाचार » उबेर का नया फीचर, कैब में सुरक्षित महसूस करेंगे यात्री
टैकनोलजी समाचार

उबेर का नया फीचर, कैब में सुरक्षित महसूस करेंगे यात्री

उबेर का नया फीचर
अमेरिका की कैब सेवा कंपनी उबेर ने एक नया फीचर लागु किया है जिससे ग्राहक को ड्राइवर के बारे में पूरी जानकारी दी जायेगी। इस फीचर के आने से कैब यात्रा के दौरान ग्राहक सुरक्षित महसूस करेगा।

अमेरिका की कैब सेवा कंपनी उबेर ने एक नया फीचर लागु किया है जिससे ग्राहक को ड्राइवर के बारे में पूरी जानकारी दी जायेगी। इस फीचर के आने से कैब यात्रा के दौरान ग्राहक सुरक्षित महसूस करेगा। भारत में उबेर के मुख्य अधिकारी अपूर्व दलाल ने बताया कि, ‘उबर में हमने अपने पैसेंजर को ड्राइवर के बारे में डिटेल जानकारी देने का नया फीचर शुरू किया है। हमारा मानना है, इससे ड्राइवर और पैसेंजर के बीच भरोसा बढ़ेगा।’

जाहिर है देश में कैब कंपनियों में सुरक्षा को लेकर काफी मामले आ चुके हैं। ऐसे में उबेर के इस कदम से इस छेत्र में जल्द ही सुधार आ सकता है। सभी ड्राइवर उबेर के ऐप में जाकर अपनी जानकारी दर्ज कर सकते हैं। इसमें नाम, पता, परिवार की जानकारी आदि जानकारी देनी होगी।

ग्राहक कैब बुक करने से पहले ड्राइवर की फोटो पर क्लिक करके ड्राइवर के बारे में सभी जानकारी हासिल कर सकता है। इसके साथ ही उबेर के ऐप में आपातकालीन स्थिति के लिए भी सुविधा है।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!