इंडिया ओपन 2018 : सेमीफाइनल में भारत की पीवी सिंधु और इंतानोन के बीच कड़ी टक्कर

पी वी सिंधु

भारत की पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल करने के बाद सेमीफाइनल में जगह बना ली है, लेकिन सायना नेहवाल को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। पुरूष एकल वर्ग की बात करें तो आठवें वरीय बी साई प्रणीत और पारूपल्ली कश्यप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। प्रणीथ को चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन ने क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। आपको बता दें की कश्यप को चीन के कियाओ बिन ने हराया था।

आपको बता दें की पीवी सिंधु ने कोरालेस को तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-12, 19-21, 21-11 से हराकर जगह बनाई है। सेमीफाइनल में उनका सामना थाईलैंड की रातचानोक इंतानोन से होगा जिन्होंने हांग कांग की यिप पुई यिन को 21-11, 21-11 से शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में कदम रखा है।

आपको बता दें कि इंतानोन के खिलाफ सिंधु का रिकॉर्ड बेहद खराब है और थाईलैंड की इस खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु 6 मैचों में से सिर्फ 2 मैचों मे ही जीत हासिल की है।

मैच जीतने के बाद सिंधु ने कहा की, ”मैंने दूसरे गेम में काफी गलतियां की लेकिन कुल मिलाकर मुकाबला शानदार रहा। अब मैं रतचानोक के खिलाफ मुकाबले में पूरी तैयारी के साथ उतरने की कोशिश करुंगी”।

अगर बात करें तो मिश्रित युगल में तो अश्विनी और रैंकीरेड्डी की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा है। इस जोड़ी को डेनमार्क की माथियास क्रिस्टियानसेन और क्रिस्यिान पेडेरसन की जोड़ी ने 21-17, 21-11 से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह हासिल की।

हालांकि प्रणय को इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट में पैर में चोट के बाद भी कोर्ट पर उतरना पड़ा था और वह पहले दौर में ही हार गए।