Sat. Jul 13th, 2024
    ट्रिपल तलाक ,संसद में बिल पेश

    रविवार को सरकार ने यह दावा करते हुए कहा कि वह ट्रिपल तलाक बिल को आगामी बजट सत्र में पारित कराने का पूरा प्रयास करेंगे। सरकार ने विपक्षी दलों के कई बड़े नेताओं से आगामी बजट सत्र की महत्ता और ट्रिपल तलाक की जरुरत के बारे मे बातचीत की।

    रविवार को हुई आॅल-पार्टी मिटिंग मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरूण जेटली, अनंथ कुमार और विपक्षी पार्टी के कई नेता शामिल थे।

    लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने रविवार शाम एक डीनर भी आयोजित किया। इस डीनर पार्टी मे सभी राजनीतिक दलो को आमंत्रित किया गया था। श्रीमती महाजन ने इस भोज का आयोजन सभी पार्टीयों से, संसद के सुचारू संचालन पर विचार विमर्श हेतु किया था।

    लोकसभा और राज्यसभा मे बोलते पीएम मोदी ने कहा कि, “हम सभी जनप्रतिनिधियों के मुद्दों को काफी गंभीरता से ले रहे है। पार्टीयों से निवेदन है कि वह विकास समर्थित पर्यावरण बनाएं।”

    अनंथ कुमार ने मिटिंग के बाद बयान जारी कर कहा कि, “हम हर संभव कोशिश करेंगे कि ट्रिपल तलाक राज्यसभा मे भी पास हो जाए। इस बाबत हमने सभी राजनीतिक दलो से निवेदन भी किया है। हमें उम्मीद है कि तलाक-ए-बिद्दत बैन होगा और मुस्लिम महिलाओ के सशक्तिकरण का रास्ता साफ होगा।”