Thu. Dec 8th, 2022

    आईसीसी ने नई टेस्ट रैंकिंग जारी की है। जिसमें इंडिया की बादशाहत कायम है वही ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश के खिलाफ खेली टेस्ट सीरीज में 1-1 से ड्रा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को एक स्थान का नुकसान पहुंचा है। पिछली रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर थी अब नई लिस्ट में एक स्थान नीचे पांचवे नंबर पर पहुंच गयी है। ऑस्ट्रेलिया के नई रैंकिंग के मुताबिक 97 अंक है, जो न्यूज़ीलैंड के बराबर है। दशमलव से न्यूज़ीलैंड आगे है इस कारण न्यूज़ीलैंड चौथे और ऑस्ट्रेलिया पांचवे नंबर पर है।

     

    आईसीसी रैंकिंग के मुताबिक भारत 125 अंको के साथ पहले स्थान पर बनी हुई हैं। भारत ने हाल ही में श्रीलंका को 3-0 से हराया है। इसके अलावा बात करे तो दुसरे नंबर पर 110 अंको के साथ दक्षिण अफ्रीका है, जबकि इंग्लैंड 105 अंको के साथ तीसरे स्थान पर है, न्यूज़ीलैंड 97 अंको के साथ चौथे नंबर पर है। इसके अलावा पाकिस्तान 93 अंको के साथ छठे, श्रीलंका 90 अंको के साथ सांतवे और वेस्टइंडीज 75 अंको के साथ आंठवे नंबर पर कायम है।

     

    टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली बांग्लादेश की टीम को पांच अंको का फायदा हुआ है। बांग्लादेश की टीम नौवें स्थान पर है और ज़िम्बावे से आगे है।