Thu. Feb 2nd, 2023
    अयोध्या फैसला: फरहान अख्तर, विक्रांत मस्से समेत कई बॉलीवुड सितारों ने दी प्रतिक्रिया

    आज 9 नवंबर, 2019 वाले दिन इतिहास रचते हुए, मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पांच सदस्यीय वाली बेंच ने सदियों से चले आ रहे अयोध्या राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले पर आखिरकार फैसला सुना दिया। इस 2.77 एकड़ वाले विवादित ज़मीन पर रामलला विराजमान होंगे और अदालत ने केंद्र सरकार को मंदिर निर्माण करने के लिए एक ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है। साथ ही मुसलमानों को 5 एकड़ की वैकल्पिक ज़मीन दी है। अदालत ने ये कार्य पूरा करने के लिए राज्य सरकार को तीन महीने का समय दिया है।

    इस इतिहासिक फैसले पर सभी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ मंदिर बनने पर जश्न मना रहे हैं, कुछ मस्जिद न बनने पर खफा हैं, जबकि आधे से ज्यादा लोग देश की एकता पर जोर दे रहे हैं। ऐसे में कुछ बॉलीवुड सितारों ने भी इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

    छपाक अभिनेता विक्रांत मस्से ने कहा-“क्या शानदार दिन है। हमारा कल हमारे आने वाले कल से बेहतर होगा। एक नए दशक में कदम रखते हुए, मैं एक ऐसे भारत के लिए प्रार्थना करता हूं जो एक मजबूत और एकीकृत हो।” तापसी पन्नू ने ट्वीट किया,”अयोध्या फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की जय हो! आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिए। अब उन मुद्दों पर काम करने की दिशा में बढ़ते है जो हमारे देश को रहने लायक सबसे अच्छी जगह बनने में मदद करेंगे।”

    पीएम मोदी स्टार विवेक ओबेरॉय ने महात्मा गांधी की एक तस्वीर साझा की और लिखा, “हमारे राष्ट्र के महान पिता से बेहतर इसे कोई नहीं कह सकता था! आइए हम हमेशा शांति और एकजुट रहकर महात्मा का सम्मान करें।”

    फैसले की घोषणा के समय, तूफ़ान स्टार फरहान अख्तर ने भारतीयों से फैसले को अनुग्रहपूर्वक स्वीकार करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा-“सभी संबंधितों से विनम्र निवेदन, कृपया आज अयोध्या मामले पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करें। यदि यह आपके लिए या आपके खिलाफ जाता है तो भी इसे अनुग्रह के साथ स्वीकार करें। हमारे देश को एक व्यक्ति के रूप में इस पर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। जय हिंद।”

    देखे बाकि सितारों के ट्वीट-

    https://twitter.com/zmilap/status/1193042529131757568?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1193042529131757568&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.pinkvilla.com%2Fentertainment%2Fnews%2Fayodhya-verdict-farhan-akhtar-vikrant-massey-taapsee-pannu-others-react-supreme-courts-judgement-484903

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *