दा इंडियन वायर » विदेश » अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान को दी चेतावनी
विदेश समाचार

अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान को दी चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प
अमेरिका के रक्षा मंत्री ने बताया कि बहुत जल्द पाकिस्तान पर कार्यवाई की जाएगी। ट्रम्प ने अपने भाषण में भारत को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ देने को कहा। ट्रम्प ने कहा कि भारत अमेरिका की इस लड़ाई में सहायता करे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में दिए अपने भाषण में पाकिस्तान को कहा है कि अगर वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ नहीं देता है, तो उसपर कड़ी कार्यवाई होगी।

डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया में अपनी योजनाओं के बारे में खुलासा किया था। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद को ख़तम करने के लिए सभी देशों की सहायता मांगी थी। सबसे पहले ट्रम्प ने अफगानिस्तान में पिछले 16 साल से चल रहे युद्ध के बारे में बात की, जिसमे उन्होंने अमेरिकी सेना की खासी तारीफ़ की। इसके बाद उन्होंने उन देशों को चेतावनी दी, जो आतंकवाद का साथ देते हैं। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट रूप से पाकिस्तान को चेताया, कि अगर वह आतंकवादियों की मदद करता रहा, तो उसे हर तरह की मिलने वाली मदद बंद कर दी जायेगी।

अमेरिका के रक्षा मंत्री ने बताया कि बहुत जल्द पाकिस्तान पर कार्यवाई की जाएगी। जब उनसे पूछा गया कि क्या पहले की ही तरह इस बार भी इसपर कोई कार्यवाई यही होगी, तो उन्होंने कहा, ‘मैं सवाल समझता हूं. आपको इसका जवाब जानने के लिए इंतजार करना होगा और देखना होगा।’ इसके बाद रक्षा मंत्री ने अपनी सेना को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाई आरम्भ करने के आदेश दिए।

ट्रम्प ने अपने भाषण में भारत को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ देने को कहा। ट्रम्प ने कहा कि भारत अमेरिका की इस लड़ाई में सहायता करे। ट्रम्प के मुताबिक अफगानिस्तान में भारत आर्थिक तौर पर अमेरिकी सेना की मदद कर सकता है।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement