दा इंडियन वायर » व्यापार » अमेज़ॅन 20 दिसंबर को लांच करेगा नया स्मार्टफोन टेनर, 5 जनवरी 2018 से बिक्री शुरू
व्यापार

अमेज़ॅन 20 दिसंबर को लांच करेगा नया स्मार्टफोन टेनर, 5 जनवरी 2018 से बिक्री शुरू

अमेजन का स्मार्टफोन टेनर
फ्लिपकार्ट के फोन बिलियन कैप्चर प्लस को कड़ी चुनौती देने के लिए अमेजन 20 दिंसबर को स्मार्टफोन टेनर की लांचिंग करेगा।

अमेज़ॅन इंडिया भारत में टेनर (10.or) नाम से एक नया स्मार्टफोन लांच करने जा रहा है।ऐेसा माना जा रहा है कि अमेज़ॅन इंडिया का स्मार्टफोन टेनर फ्लिपकार्ट के स्मार्टफोन बिलियन कैप्चर प्लस को कड़ी टक्कर देगा।

अमेज़ॅन इंडिया इस नए स्मार्टफोन की लांचिंग 20 दिसंबर 2017 को नई दिल्ली में करेगा, इसके लिए कंपनी ने मीडिया को निमत्रंण भेजना शुरू कर दिया है। हांलाकि अभी तक अमेजन इंडिया के स्मार्टफोन टेनर की खासियत तथा कीमतों के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं मिल पाई है, सूचना मिली है कि इस स्मार्टफोन की बिक्री 5 जनवरी 2018 से शुरू हो जाएगी।

टेनर ब्रांड को अमेजन के लिए तैयार किया गया है, ऐसे में इस ब्रांड के जरिए अमेजन पहली बार स्मार्टफोन मार्केट में कदम रखने जा रहा है। बताया जा रहा है कि अमेजन ने अपने स्मार्टफोन टेनर के जरिए हाल में ही फ्लिपकार्ट द्वारा लांच किए स्मार्टफोन बिलियन कैप्चर प्लस को चुनौती दी है।

हांलाकि यह देखना दिलचस्प होगा कि अमेजन का टेनर स्मार्टफोन मार्केट में कितना सफल होता है, हांलाकि फ्लिपकार्ट का बिलियन कैप्चर प्लस स्मार्टफोन यूजर्स के बीच कुछ प्रभाव नहीं डाल सका। हांलाकि फ्लिपकार्ट कंपनी ने दावा किया है कि स्मार्टफोन ग्राहकों से उसके ब्रांड बिलियन कैप्चर प्लस को अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली है, लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन बिलियन कैप्चर प्लस की एक हजार से भी कम यूनिट बिक पाई हैं।

रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया गया है कि स्मार्टफोन बिलियन कैप्चर प्लस कुल 950 इकाइयां बिक्री के लिए रखी गई थीं, बावजूद इसके केवल 923 इकाइंया ही बिक पाईं।  सूचना के अनुसार 3 जीबी रैम वेरिएन्ट वाले स्मार्टफोन टेनर ब्रांड की कीमत 10,999 रूपए है, जबकि 4जीबी रैम वेरिएंट्स वाले टेनर की कीमत 12,999 रुपए निर्धारित की गई है। आप को बता दें कि 2 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन टेनर ई की कीमत 7999 रूपए तथा 3 जीबी रैम वेरिएंट्स वाले टेनर ई की कीमत मात्र 8999 रूपए बताई जा रही है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]