Wed. Apr 24th, 2024
    अमित शाह का जयपुर दौरा

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिनों के लिए जयपुर का दौरा करेंगे। ऐसे में गुलाबी नगरी को ऐसे सजाया गया है, जैसे राम के आने पर अयोध्या को सजाया था। शहर का सर्किट हाउस उनके रहने के लिए निश्चित किया गया है। अमित शाह 21 जुलाई से 24 जुलाई तक जयपुर का दौरा करेंगे।

    आपको बता दें कि अमित शाह के आने से पहले राज्य की भाजपा मुख्यालय की काया पलट कर दी है। मुख्यालय के मुख्य कमरे में 27 नए ऐसी लगाए गए हैं। इसके अलावा भवन की फ्लोरिंग से लेकर छत तक सब कुछ बिलकुल चकाचक कर दिया है। भवन के बाहर ढेरों नयी नयी लाइटें लगाई गयी हैं। सूत्रों की माने तोह इस भवन में लाखों रूपए खर्च किये गए हैं, जिनमे से बहुत सी चीज़ों की कोई ज़रुरत नहीं थी।

    इसके अलावा अमित शाह के हवाई अड्डे से सर्किट हाउस तक आने का सफर भी भव्य से काम नहीं है। बताया जा रहा है कि उनके काफिले के साथ 150 -200 हार्ले डेविडसन, 100 हायाबुसा, 150 रॉयल एनफील्ड और अन्य बाइकें उनके काफिले के साथ रहेंगी।

    जयपुर शहर के युवा मोर्चा के अध्यक्ष रतिंदर सिंह ने बताया, ‘हम एयरपोर्ट से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्वागत में मोटरसाइकिल लेकर आगे निकलेंगे, जिसमें आगे सौ-डेढ़ सौ हार्ले डेविडसन रहेगी, फिर सौ हायबुसा और उसके पीछे बुलेट और उसके पीछे दूसरी बाइक रहेगी।’

    इसके अलावा अमित शाह शुक्रवार को एक दलित परिवार के साथ खाना खाएंगे। अमित शाह का यह दौरा बहुत ही ख़ास बताया जा रहा है। राज्य सरकार उनको खुश करने के लिए कोई कसार नहीं छोड़ना चाहती है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।