Sat. Dec 10th, 2022
    अजय देवगन की 'रेड' में दादी का किरदार निभाने वाली पुष्पा जोशी का निधन

    पुष्पा जोशी, जो अजय देवगन और इलियाना डीक्रूज़ स्टारर ‘रेड’ में देखी गई थीं, का मंगलवार को निधन हो गया। पुष्पा जी ने इस फिल्म में सौरभ शुक्ला की माँ की भूमिका निभाई थी। उन्होंने फिल्म ‘रेड’ से ही अपनी शुरुआत की थी और अपने प्रदर्शन के लिए बहुत प्रशंसा हासिल की।

    निर्देशक राज कुमार गुप्ता ने ट्विटर पर पुष्पा जोशी के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए इस खबर की घोषणा की। उन्होंने लिखा, “पुष्पा जोशी जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। मेरे निर्देशन करियर का एक मुख्य आकर्षण आपको ‘रेड’ में प्रदर्शन करते हुए देखना था। आप सेट पर एक जीवित तार थे। आप जहा भी हो, मुझे पता है कि आप मुस्कुराते रहोगे और खुशी फैलाओगे दादी जी। हम आपको याद करेंगे। आरआईपी।”

    कास्टिंग डायरेक्टर शिखा प्रदीप ने सोशल मीडिया पर अभिनेत्री की एक खूबसूरत तस्वीर भी साझा की और लिखा, “हिंदी सिनेमा के सबसे पुराने नवोदित अभिनेता जिन्होंने 85 साल की उम्र में फिल्म ‘रेड’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, इतने सहजता के साथ इतने सारे किरदार निभाए- फिल्मों में या यह विज्ञापन में(Fevikwik dadi), जहां मुझे उन्हें कास्ट करने का मौका मिला और कई अलग-अलग भूमिकाओं की जिसने सभी को उनके प्यार में डाल दिया, ने 26 नवंबर को अपनी आखिरी सांस ली, हमने इस चमकते सितारे को हमेशा के लिए खो दिया। शांति से आराम करें।”

    ‘रेड’ के रिलीज़ होने के बाद, दर्शकों ने पुष्पा जोशी के किरदार के बारे में काफी तारीफ की थी। उन्होंने उन्हें ‘स्वैग वाली दादी’ कहा। वह मुख्य अभिनेता अजय देवगन सहित सेट पर सभी की पसंदीदा बन गई थीं। हमें पुष्पा जोशी के परिवार के नुकसान के लिए बेहद खेद है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *