दा इंडियन वायर » राजनीति » अखिलेश यादव: बीजेपी के पास बेफजूल बातों को उठाकर असली मुद्दों से भटकाने की ताकत है
राजनीति समाचार

अखिलेश यादव: बीजेपी के पास बेफजूल बातों को उठाकर असली मुद्दों से भटकाने की ताकत है

उत्‍तर-प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव

इस समय बीजेपी पुरे देश में गुजरात मॉडल बेच रही है। गुजरात मॉडल के दम पर ही बीजेपी पिछले लोकसभा चुनावों से लेकर कई चुनाव जीतते आई है। नरेंद्र मोदी आज बीजेपी के सिर्फ राजनेता नहीं बल्कि एक ब्रैंड भी है। चुनाव चाहे कोई भी हो लेकिन लड़ा मोदी के चेहरे पर ही जाता है। गुजरात का विकास पार्टी के लिए स्वर्णिम है।

अखिलेश ने गुजरात के विकास मॉडल पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी का गुजरात में कोई विकास का मॉडल नहीं है। बल्कि एक गहरे साजिश के तहत देश को छला जा रहा है।

अखिलेश यादव ने आज बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह पार्टी जिस तरह की राजनीति कर रही है वो उनके समझ से देश के लिए नुकसानदायक है। अखिलेश ने बीजेपी के विरोध में बयान दिया कि यह पार्टी मात्र सत्ता में रहने हेतु किसी भी तरह के काम कर सकती है और धार्मिक कार्ड खेल सकती है।

अखिलेश ने कहा यूपीकोका गलत फैसला है

अखिलेश ने यूपीकोका पर भी कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा यह कानून आम लोगों की सुरक्षा और सहूलियत के लिए नहीं बनाया जा रहा बल्कि राजनैतिक फायदों के लिए बनाया जा रहा है। यह बात भी ध्यान देने वाली है कि इस कानून को मायावती समेत कई नेताओं ने आम जान के लिए कष्टकारी बताया था। मायावती ने तो इस कानून को दलितों,पिछड़ों और गरीबों के लिए अभिशाप तक कह दिया था।

अखिलेश ने 20 हजार से जायदा मुकदमे लेने के फैसले को राजनीतिक हथकंडा बताया

अखिलेश ने कहा जिस तरह यूपी में योगी सरकार ने राजनेताओं पर लगे 20 हजार से ज्यादा मुकदमों को वापस लेने का फैसला लिया है वो और कुछ नहीं बस राजनीतिक हथकंडा है। अखिलेश ने इल्जाम लगाया कि योगी अपने पार्टी के संगीन अपराधों में लिप्त कार्यकर्ताओं और राजनेताओं को बचाने के लिए इस तरह के कदम उठा रहे है।

गुजरात के बारे में अखिलेश ने कहा कि बीजेपी पार्टी की सारी बाते बस हवाहवाई होती है। पार्टी ने यहां पर 150 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया था जबकि परिणाम बिलकुल उसके उलट रहे। अखिलेश ने भाजपा पर चुटकी लिया कि गुजरात के चुनाव ने बीजेपी के विकास मॉडल की पोल खोल दी है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!