Tue. Jun 18th, 2024
    akhilesh_yadav

    सपा संस्थापक मुलायम सिंह के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल होने के सवाल पर उनके बेटे अखिलेश यादव ने जवाब दिया कि “यह अच्छा होता”, लेकिन वह शयद इस दौड़ में नही हैं। समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कहा, “हमारा गठबंधन भारत को नया प्रधानमंत्री देना चाहता हैं”।

    अखिलेश यादव ने कहा,” पार्टी पीएम तब निश्चित करेगी जब अंतिम सीटों के नतीजे आ जाएंगे। यह अच्छा होगा अगर नेताजी प्रधानमंत्री बनते हैं लेकिन मुझे लगता हैं शयद वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नही हैं।

    शीर्ष नौकरी के लिए उम्मीदवार के रूप में, 45 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री ने संकेत दिया कि वह 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद अपने कार्यकाल को लेकर अधिक रुचि रखते हैं। उन्होंने कहा,” मैं लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के सांसदो की संख्या बढ़ाना चाहता हूं। मैं उन लोगों में शामिल होना चाहता हूं जो देश के लिए नया प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। मैं चाहता हूं कि केंद्र की अगली सरकार के गठन में उत्तर प्रदेश का योगदान हो।

    अखिलेश यादव ने अतित में ही संकेत दे दिया था कि वह अपनी कट्टर प्रतिद्वंद्वी मायावती के साथ शीर्ष पद के लिए गठबंधन करने जा रहे हैं।

    79 वर्षीय मुलायम सिंह, यूपी के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं और 1990 में भारत के रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। उन्होंने ने खुद पिछले महीने प्रधानमंत्री पद की दौड़ से बाहर कर लिया था।

    लेकिन समाजवादी संस्थापक अपनी पार्टी को शर्मिंदा किया और संसद में उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अन्य पारी शुरू करने की शुभकामनाएं देते हैं।उन्होंने फरवरी में निवर्तमान लोकसभा सांसदों की विदाई भाषण में उन्होंने कहा, “मुझे आशा हैं की आप दोबारा जीतेंगे। यह मेरी कामना हैं।हम बहुमत नही जीत पाएंगे। हम एक बार भी आपको प्रधानमंत्री बनाना चाहेंगे।

    अखिलेश यादव से उनके पिता के बयान पर पूछने पर उन्होंने कहा,” नेताजी उस पीढ़ी से हैं जब नेता अन्य नेताओं का सम्मान किया करते थे, लेकिन भाजपा नेताओं का व्यवहार उनके लिए ठीक नही था।

     

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *