Mon. May 27th, 2024
    मूवी स्टंट आर्टिस्ट्स एसोसिएशन ने अक्षय कुमार को किया सीनियर स्टंटमैन के सुरक्षित बीमा के लिए संपर्क

    अक्षय कुमार ने 2017 में स्टंट कोरियोग्राफर के लिए एक बीमा योजना लांच की थी। इसके चलते, स्टंटमैन अब्दुल सत्तर मुन्ना जो दो साल पहले सड़क दुर्घटना में चल बसे थे, उनके परिवार को हाल ही में 20 लाख रूपये का मुआवजा मिला है।

    स्टंट कलाकार मलयालम फिल्म सेट जाते वक़्त दुर्घटना का शिकार हुए थे और ये केवल केसरी अभिनेता की पहल के कारण ही निवारण मुमकिन हो पाया है।

    मिड-डे की खबर के अनुसार, मूवी स्टंट आर्टिस्ट्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी एजाज गुलाब ने एक बार फिर अभिनेता की सहायता मांगी है ताकी एक सीनियर स्टंटमैन का बीमा सुरक्षित हो सकें।

    गुलाब ने प्रकाशन को बताया-“दो साल पहले, एक स्टंटमैन के परिवार के लिए 20 लाख का मुआवजा मिलना नामुमकिन था। मगर अक्षय सर आये और उन्होंने हमारे पास पंजीकृत 550 स्टंटमैन के लिए दुर्घटना बीमा पोलिसी और मेडीक्लेम बीमा प्राप्त किये। वह हमारे प्रीमियम का भुगतान भी करते हैं।”

    https://www.instagram.com/p/BvLJH1oneVF/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/BuvJ5NlnHgw/?utm_source=ig_web_copy_link

    उन्होंने आगे कहा-“बीमा कंपनियां केवल 18-55 साल के बीच वालो को कवर करती है। ये फायदा उन लोगों के लिए नहीं है जो इस आयु वर्ग से ऊपर आते हैं।”

    गुलाब ने आगे बताया कि इस वक़्त इंडस्ट्री में ऐसे 50 एक्शन कोरियोग्राफर हैं जिनकी उम्र 55 साल से ज्यादा है। उनके मुताबिक, “अगर काम के वक़्त उनमे से किसी को भी कुछ हो जाता है, हम उनके परिवार के समर्थन के लिए दान से भी पर्याप्त धन नहीं जुटा पायेंगे।”

    “ज्यादातर मामलों में, वह घर के इकलौते कमाऊ सदस्य होते हैं। ये उनके लिए दोगुनी मार है- जबकि युवा स्टंटमैन को नगदीरहित इलाज मिलता है, सीनियर स्टंटमैन यहाँ तो मेडिकल कवर ना होने के कारण अच्छा काम छोड़ रहे हैं या फिर सर पर बहुत बड़ा खतरा लेकर काम पर जा रहे हैं।”

    शुक्रवार को, गुलाब खिलाड़ी कुमार से मिले और उन्हें परिस्थिति से अवगत कराया। उन्होंने कहा-“मैंने अक्षय सर से बात की है। हमारे समुदाय के लिए बीमा मिलने के बाद, हम एक और चमत्कार की उम्मीद कर रहे हैं।”

    फिल्मों की बात की जाये तो, अक्षय अब ‘मिशन मंगल’, ‘गुड न्यूज़’, ‘हाउसफुल 4’ और ‘सूर्यवंशी’ में दिखाई देंगे।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *