Wed. Oct 5th, 2022
    अक्षय कुमार पैडमैन

    बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार का कहना है कि सैनिटरी पैड्स को ना सिर्फ टैक्स फ्री होना चाहिए बल्कि इसे महिलाओं को मुफ्त में देना चाहिए। अक्षय वर्तमान में अपनी फिल्म ‘पैडमैन’ पर काम कर रहे हैं, जिसमे वे महिलाओं के पीरियड्स और पैड पर बातचीत करते हुए नजर आयेंगे।

    अक्षय की फिल्म ‘पैडमैन’ 26 जनवरी को रिलीज़ होने जा रही है और कुमार इस समय लोगों को इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी दे रहे हैं। मूवी के बारे में बात करते हुए अक्षय नें बताया, “महिलाएं चाहती हैं कि सैनिटरी पैड टैक्स-फ्री हों, लेकिन मेरा मानना है कि यह पूरी तरह से फ्री होना चाहिए। रक्षा मंत्रालय के बजट से 5 फीसदी कटौती करो, एक बम कम बनाओ और इन पैसों को महिलाओं को सैनिटरी पैड्स देने में खर्च करें।”

    आपको बता दें कि अक्षय की फिल्म ‘पैडमैन’ अरुणाचलम मुरुगानाथम नामक एक व्यक्ति पर आधारित है, जिन्होनें महिलाओं को सस्ते सैनिटरी पैड देने की कोशिश की थी। अरुणाचलम नें अपने घर में पैड्स बनाकर गाँव और आसपास के इलाकों में महिलाओं को वितरित किये हैं। अक्षय इस कहानी को लेकर काफी उत्साहित हैं और हर जगह जा-जाकर लोगों को इसके बारे में जागरूक करवा रहे हैं।

    अक्षय के अलावा इस फिल्म में सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी दिखाई देंगे। सोनम भी अक्षय के साथ मिलकर बड़े उत्साह से फिल्म का प्रमोशन कर रही हैं।

    ‘पैडमैन’ संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के अगले दिन रिलीज़ होगी और ऐसे में दोनों फिल्मों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।