RRB भर्ती 2018: रेलवे नें परीक्षा के अभ्यार्थियों के लिए दो और विशेष रेलों का किया एलान

RRB भर्ती 2018: रेलवे की आगामी भर्ती के लिए लाखों लोग आज परीक्षा में बैठेंगे। इन ढेरों अभ्यार्थियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो, इसीलिए रेलवे नें इनके लिए अलग से दो विशेष रेलों का आगाज किया है।

आपको बता दें कि हाल ही में रेलवे नें लोको पायलट और तकनीशियन के पद के लिए लगभग 66,502 पदों पर भर्ती की बात कही थी। इन पदों के लिए लगभग 48 लाख छात्र परीक्षा देनें जा रहे हैं। यह परीक्षा आज होने जा रही है।

इस परीक्षा के लिए जिन दो रेलों का एलान किया है, उनमें से एक है, पटना-इंदौर-पटना परीक्षा विशेष ट्रेन, जो पटना से शाम को 5:05 पर चलकर अगले दिन शाम को 4:30 पर इंदौर पहुंचेगी।

यह रेल आरा, बक्सर, मुगलसराय (पंडित दीन दयाल उपाध्याय), वाराणसी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपूर, झाँसी, संत हिरदाराम नगर और उज्जैन स्टेशन पर रुकेगी।

अगली रेल, दानापुर-सिकन्दराबाद विशेष ट्रेन दानापुर से 11:30 बजे दोपहर में चलकर शाम को 9 बजे सिकान्दराबाद पहुंचेगी।

सिकान्दराबाद-दानापुर स्पेशल ट्रेन सिकान्दराबाद से गुरुवार रात को 8 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 7:40 बजे दानापुर पहुंचेगी।

यह रेल आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय, अल्लाहाबाद चेओकी, सतना, काटनी, जबलपुर, इटारसी, नागपुर और बल्हारशाह स्टेशन पर रुकेगी।

rrb परीक्षा के लिए जरूरी मापदंड

रेलवे इस भर्ती का पहला चरण आज यानी 9 अगस्त से आरम्भ करेगा।

परीक्षा में बैठनें के लिए छात्रों के पास अनुमति पत्र (कॉल लैटर) होना चाहिए, जिसके बिना उन्हें परीक्षा में बैठनें नहीं दिया जाएगा। इसलिए आप इसका पहले ही प्रिंट आउट लेकर रख लें।

इस परीक्षा के 90,000 पदों के लिए लगभग 2.5 करोड़ लोगों नें आवेदन किया है।

इतनी बड़े स्तर पर परीक्षा आजतक नहीं हुई है। आईटी कंपनी टीसीएस नें इसमें रेलवे की सहायता करते हुए कहा है कि वह रेलवे के स्थान पर पहले चरण की परीक्षा करा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here