मंगलवार, सितम्बर 17, 2019

2025 तक आइकिया करेगा 15,000 लोगों की भर्ती, सहकर्मियों में 50 फीसदी होंगी महिलाएं

Must Read

अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण स्मारक बैठक आयोजित

बीजिंग, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। 2019 अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण स्मारक बैठक 16 सितंबर को चीन के शानतोंग प्रांत के...

बिहार के एक गांव में भगवान की तरह पूजे जाते हैं मोदी

कटिहार, 17 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 69वें जन्मदिन पर देश और विदेश से शुभकामना संदेश तो...

मोदी के जन्मदिन के शोर में दब गई सरदार सरोवर प्रभावितों की आवाज : मेधा

भोपाल, 17 सितंबर (आईएएनएस)। नर्मदा बचाओ आंदोलन की अगुवा मेधा पाटकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थकों पर...

स्वीडन की मशहूर फर्नीचर कंपनी ‘आइकिया’ ने आज से पांच साल पहले आइकिया ने भारतीय मार्केट में 10,500 करोड़ रुपए निवेश करने की घोषणा की थी। ​इसके तहत रिटेलर कंपनी ‘आइकिया’ ने बुधवार को कहा कि भारत में 2025 तक 15000 से ज्यादा लोगों सहकर्मियों की भर्ती करेगी। इन सहकर्मियों में आधी महिलाएं होंगी।

‘आइकिया’ ग्रुप ने कहा है कि वो अपने प्रत्येक सहकर्मी के लिए पेंशन फंडिंग में 1.5 लाख रुपए का योगदान देगा। मौजूदा समय में ‘आइकिया’ के भारत में करीब 400 सहकर्मी हैं, जबकि 2025 तक 15,000 और सहकर्मियों की नियुक्ति की जाएगी। इन सहकर्मियों में 50 फीसदी महिलाएं होंगी।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि ‘आइकिया’ अपने चार स्टोर हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली/एनसीआर में खोलने जा रहा है। अत: प्रत्येक स्टोर के लिए कंपनी 500-700 सहकर्मियों की भर्ती करेगी। ‘आइकिया’ इंडिया के एचआर मैनेजर अन्ना कैरिन ने कहा कि हम अपने सहकर्मियों के अनुभव और काम के प्रति प्रतिबद्ध होंगे, और मुझे इस बात पर गर्व है कंपनी अपने सहकर्मी को पेंशन के रूप में 1.50 लाख रूपए की अतिरिक्त धनराशि देगी।

‘आइकिया’ ने कहा कि इस साल कंपनी विश्वभर में मौजूद अपने सहकर्मियों के लिए पेंशन फंडिंग के लिए करीब 700 करोड़ रूपए देगी।
35 अरब यूरो संपत्ति वाली आइकिया अपने 403 स्टोर के जरिए दुनिया के 51 देशों में पहले से ही कारोबार कर रही है। आइकिया में सभी सहकर्मियों को काम के घंटों के हिसाब से समान वेतन दिया जाता है। जो सहकर्मी आईकिया में पांच साल तक काम कर लेते हैं, उन्हें पेंशन आदि की सुविधा दी जाती है।

आइकिया कंपनी हैदराबाद में खोलेगी ऐसा फर्नीचर स्टोर

स्वीडन की मशहूर फर्नीचर कंपनी ‘आइकिया’ भारत के हैदराबाद में अपना पहला स्टोर खोलने जा रही है। भारत में बिकने वाले आइकिया के 200-300 उत्पादों की कीमत 200 रूपए से भी कम होगी। उन्होंने कहा 50 रूपए से लेकर लाखों रूपए कीमत वाले फर्नीचर्स की बिक्री की जाएगी। कुर्सियों तथा कॉफी टेबल की आधुनिक डिजायन देखने को मिलेगी। साइड टेबल के अलावा सेंटर का डिजाइन भी करीब 1000 से ज्यादा सुझावों को शामिल करते हुए बनाया गया है।

एकलिया पिछले 21 वर्षों से आइकियां कंपनी से जुड़े हुए हैं तथा वेंबले, न्यूयार्क एवं सेंटलुइस जैसी जगहों पर भी कंपनी के लिए अपनी सेवाएं दे चुके हैं। हैदराबाद में कल से खुलने वाले आइकिया स्टोर को तैयार करने के लिए कंपनी के विशेषज्ञ जुटे हुए हैं।

सबसे बड़ी बात की इस स्टोर के बाहर एक कागज भी चस्पा किया गया है जिसे लोग बड़े ध्यान से पढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल यह आइकिया का एक इश्तहार है, जिसमें लॉजिस्टिक्स, सेल्स, कैशियर, रेस्टोरेंट के लिए और फर्नीचर असेंबल करने वालों की भर्ती के ​बारे में जानकारी दी गई है।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण स्मारक बैठक आयोजित

बीजिंग, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। 2019 अंतर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण स्मारक बैठक 16 सितंबर को चीन के शानतोंग प्रांत के...

बिहार के एक गांव में भगवान की तरह पूजे जाते हैं मोदी

कटिहार, 17 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 69वें जन्मदिन पर देश और विदेश से शुभकामना संदेश तो मिल ही रहे हैं, उनके...

मोदी के जन्मदिन के शोर में दब गई सरदार सरोवर प्रभावितों की आवाज : मेधा

भोपाल, 17 सितंबर (आईएएनएस)। नर्मदा बचाओ आंदोलन की अगुवा मेधा पाटकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थकों पर बड़ा हमला बोला है, उनका...

सऊदी में तेल संयंत्रों पर हमले का भारतीय अर्थव्यस्था पर पड़ सकता है असर

नई दिल्ली, 17 सितंबर (आईएएनएस)। यमन के ईरान समर्थित विद्रोही समूह हौती ने शनिवार को सऊदी अरब के अबक्विक संयंत्र और खुरियास तेल क्षेत्र...

आनंद को मिला एजुकेशन एक्सीलेंस अवॉर्ड

पटना, 17 सितंबर (आईएएनएस)। चर्चित फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म सुपर 30 से चर्चा में आए शिक्षण संस्थान सुपर 30 के संस्थापक आनंद...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -