सचिन तेंदुलकर: विश्वकप भारत के पास आ रहा है

सचिन तेंदुलकर

जहां आलोचक इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को पसंदीदा मानते हैं, वहीं बल्लेबाजी के दिग्गज सचिन तेंदुलकर इस गर्मी में भारत को इंग्लैंड में विश्व कप दिलाने के लिए उत्साहित हैं।

तेंदुलकर ने गुरुवार को तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल एकेडमी में समर कैंप के दौरान मीडिया से कहा, “यह (विश्व कप) भारत के लिए आ रहा है।”

उस दिन, तेंदुलकर ने एमआईजी क्लब में मंडप का उद्घाटन किया, जो अब उनके नाम पर है।

विश्वकप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से खेला जाना है। तेंदुलकर ने आगे कहा, ” मैं कहना चा रहा हूं कि इस बार वहां बहुत गर्मी है। जब हमने आखिरी बार वहां चैंपियंस ट्रॉफी खेली थी तो वहां विकेट बहुत अच्छी थी। जब वहा सूरज बाहर निकलता है और तेज धूप पड़ती है और विकेट स्पाट हो जाती है। मुझे यकीन है कि हमारी टीम अपनी बल्लेबाजी से अच्छा प्रदर्शन करेगी।”

आमतौर पर इंग्लैंड की स्थिति सीमरों को थोड़ा और प्रोत्साहित करती है, लेकिन तेंदुलकर ने महसूस किया कि बल्लेबाजों को सूरज निकलने के बाद ज्यादा कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा।

तेंदुलकर ने कहा, ” मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है अगर एक बार सूरज निकल आता है तो बल्लेबाजो को ज्यादा परेशानियो का सामना नही करना पड़ेगा। जब भारी बादल छा जाते है, तो गेंद छोड़ा घूम सकती है लेकिन ऐसा कुछ समय के लिए दुनिया के किसी भी हिस्से में होता है। मुझे नही लगता की यह बहुत लंबे समय तक रहेगा, यह केवल कुछ ओवर तक रहेगा। लेकिन अगर एक बार सूरज निकल आता है तो मुझे नही लगता की गेंद ज्यादा घूमेगी।”

शोपीस इंवेट से पहले, भारत के कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या इस समय आईपीएल खेलने में व्यस्त है, और इसके समापन के जल्द बाद इन खिलाड़ियो को 50 ओवर के प्रारूप के मैच खेलने है। ऐसे में सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय रखते हुए कहा है कि खिलाड़ियो को समायोजन करने में परेशानी नही होगी।

उन्होने कहा, ” जब आप किसी भी प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करते है तो इससे आपके अंदर आत्मविश्वास आता है। परिस्थितियों को देखकर खिलाड़ियो को समायोजन करने में थोड़ा समय लग सकता है। सभी खिलाड़ियो ने अपने आप में सुधार करने के लिए बहुत क्रिकेट खेल रखी है।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here