श्रेयस गोपाल: विराट कोहली, एबी डिविलियर्स को आउट करने के लिए कोई रणनीति नही बनाई थी

श्रेयस गोपाल
bitcoin trading

2 अप्रैल का दिन राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल को हमेशा याद रहेगा क्योंकि उन्होने इस दिन रॉयल चैलेंजर्स की टीम के तीन महान बल्लेबाजो को आउट करके अपनी टीम राजस्थान को 7 विकेट से जीत दर्ज करवाई थी। जीत से ज्यादा उन्हे अपने तीन विकेट हमेशा याद रहने वाले है क्योंकि उन्होने विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और वेस्टइंडीज के आगे आने वाले समय पर प्रतिभाशाली खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर को मात दी थी।

महाने बल्लेबाजो के विकेट लेने के दो हफ्ते बाद आईएनएस से बात करते हुए श्रेयस गोपाल ने कहा इन तीनो खिलाड़ियो का विकेट लेने के लिए कोई रणनीति नही बनाई थी केवल भाग्य ने मेरा साथ दिया था।

उन्होने कहा, ” कोहली और डिविलियर्स को आउट करने के लिए मेरे पास कोई रणनीति नही थी। आपके लिए ऐसे महान बल्लेबाजो के लिए रणनीति बनाना आसान नही होता। मैं केवल गूगली गेंद कराने की कोशिश कर रहा था और जितने हो सकते उतना सख्त रखना चाहता था। उन्होने कहा, बल्लेबाजो ने मेरी गेंद पढ़ने में गलती कर दी थी और मैं भाग्यपूर्ण था जो मुझे यह विकेट मिले।”

चल रहे आईपीएल सत्र में बेंगलुरु का यह खिलाड़ी अबतक अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए आया है और उन्होने अबतक 8 विकेट चटकाए है। लेकिन उनके प्रदर्शन को जो चीज शानदार बनाती है वह उनका इकोनोमी रेट है। उन्होने अबतक प्रति ओवर 6.60 रन देते हुए गेंदबाजी की है। किसी स्पिनर द्वारा इतनी शानदार गेंदबाजी किसी गुणवत्ता वाले प्रदर्शन कम नही है लेकिन श्रेयस का कहना है इसके पीछे कोई राज नही छुपा हुआ है।

उन्होने अपनी राय रखते हुए कहा, ” कोई रहस्य नही हैं। मैं बस खुश हूं कि मैंने पिछले एक साल में जो मेहनत जो की है उसका परिणाम मुझे मिल रहा है। जिसके प्रकार के परिणाम अबतक टीम को मिलते आए है, उसे देखते हुए शुरुआत से मेरा सीजन अच्छा रहा है और मैं इसे आगे जारी रखना चाहूंगा और इसे और बेहतर करना चाहूंगा।”

गोपाल ने अपने करियर की शुरुआत एक मिडल-ऑर्डर बल्लेबाज के रुप में की थी और वह धीरे-धीरे एक शानदार स्पिनर बन गए। जब उनसे इस बदलाव के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा, ” यह कुछ ऐसा नही था जिसके लिए सोचा गया है।जब मैं बच्चा था तब मैंने ज्यादा गेंदबाजी नही की, लेकिन जब मैं स्कूल मैं क्रिकेट खेलता था तो मैंने कई बार गेंदबाजी की है और हमारे पास उस समय अच्छी टीम हुआ करती थी। तो इसलिए, मैं बल्ले और गेंद दोनो से अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहता हूं।”

”  यह अच्छा है कि आपकी शस्रशाला में दोनो कोशलताएं है औऱ इससे आपको टीम के लिए योगदान देने में ज्यादा मौके मिलते है।”

2019 सीजन रॉयल्स की टीम के लिए अबतक बेहद बेकार रहा है और लेग स्पिनर का मानना है कि टीम मैच के अहम मौको पर मैच को गंवा रही है।

उन्होने कहा, ” कोलकाता के खिलाफ मैच के अलावा हम लगभग अपने सभी मैच जीते हुए थे लेकिन मैच में महत्वपूर्ण क्षण अपने हाथ में नही करने से हमें हार का सामना करना पड़ा। मैचो की हार की वजह महत्वपूर्ण क्षण है और जिसके कारण हम जीत दर्ज नही कर पा रहे है इन्हे जीतना ज्यादा जरुरी है। हम पूरे मैच में विपक्षी टीम पर हावी रहते है लेकिन अंत में महत्वपूर्ण क्षण में मैच हमारे हाथो से निकल जाता है।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here