दा इंडियन वायर » राजनीति » संसद के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन, जीएसटी पर हो सकती है बहस
राजनीति समाचार

संसद के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन, जीएसटी पर हो सकती है बहस

संसद का शीत सत्र

संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है। आज का दिन कई कारणों से महत्वपूर्ण है। माना जा रहा है कि आज संसद भी गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावी नतीजों के प्रभाव से नहीं बच पाएगी। चुनाव के रंग शीतकालीन सत्र में देखने को मिल सकते है। इसका इशारा आज सुबह मोदी ने खुद दे दिया है।

ध्यान देने वाली बात है कि संसद में प्रवेश के वक्त मोदी ने मीडिया वालों को विक्ट्री का साइन दिखाया था। वैसे संसद की शीतकालीन सत्र पहले से ही राजनीतिक विवादों में है। कांग्रेस समेत तमाम पार्टिया पहले ही यह इल्जाम लगा चुकी है कि इस सत्र को गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर देर से शुरू किया जा रहा है।

कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि सरकार यह जानती है कि कांग्रेस पार्टी उनके सारे काले कारनामों की पोल संसद में खोल देगी। इसलिए एक बड़ी साजिश के तहत शीतकालीन सत्र को गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद करवाया जा रहा है।

जीएसटी के मुद्दे पर विपक्ष हर बार सरकार को घेरते आई है। तमाम चुनावों में भी जीएसटी और कालेधन के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों ने सरकार से जवाब माँगा है। इन मुद्दों के सहारे सभी पार्टिया बीजेपी को गलत साबित करना चाहती है। आज के दिन भी यह उम्मीद की जा रही है कि विपक्ष नोटबंदी, जीएसटी, कालाधन, समेत महंगाई के मुद्दे पर सरकार से प्रश्न करेगी।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!