वोडाफोन आईडिया जल्द ही लांच करेगा विंक म्युज़िक और सावन जैसी म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप

वोडाफोन आईडिया
bitcoin trading

वोडाफोन आईडिया जोकि वर्तमान में यूजर्स के आधार पर भारत का सबसे बड़ा टेलीकॉम सुविधा प्रदाता है, ने हाल ही में एक नयी म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप लांच करने की घोषणा की है। बतादें की जिओ और एयरटेल की जिओसावन एप और विंक म्यूजिक एप पहले से ही बाज़ार में हैं।

जिओ के आने के बाद से टैरिफ प्लान के मूल्यों में प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गयी है और अब जिओ के अलावा सभी प्रदाता टैरिफ प्लानों से अलग क्षेत्रों में आय बढ़ाने की कोशिश हर रहे हैं। इसके चलते वोडाफोन ने यह फैसला लिया है। इसके साथ ही वोडाफोन ने वर्तमान में चल रही आईडिया म्यूजिक एप  फैसला लिया है क्योंकि इसके ज़्यादा यूजर्स ना होने के कारण यह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है।

जिओ सावन और विंक म्युज़िक से प्रतिस्पर्धा :

जिओ के आने के बाद से वोडाफोन आईडिया के ग्राहकों की संख्या और आय में बहुत कमी आयी है और इसके बाद नयी म्यूजिक एप लांच करना वोडाफोन की तरफ से बड़ा दांव होगा। लेकिन यदि यह एप आती है तो यह आय भी बढ़ाएगी और डाटा खपत में भी वृद्धि होगी।

जब वोडाफोन आइडिया द्वारा नई संगीत स्ट्रीमिंग सेवा शुरू की जायेगी, तो इसकी विंक म्युज़िक से अहम् प्रतियोगिता होगी, जिसके पहले से ही 100 मिलियन उपयोगकर्ता हैं।

दूसरी ओर, रिलायंस जियो के जिओसावन को वर्तमान में दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा स्ट्रीमिंग, मनोरंजन और कलाकार मंच होने का दावा किया जाता है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है की इस साल मार्च में भारत में एप्पल म्यूजिक और स्पॉटीफाई भी प्रवेश करने वाले हैं। इससे वोडाफोन की इस एप की प्रतिस्पर्धा बढ़ने का पूरा अनुमान है।

वोडाफोन के सीईओ का बयान :

हाल ही में वोडाफोन सीईओ बालेश शर्मा ने बयान दिया जिसमे उन्होंने कहा “हम हमारी आईडिया म्यूजिक एप की सेवा को जल्द ही बंद कर रहे हैं और जल्द ही हम एक ऐसी ही बेहतर सर्विस बाज़ार में लांच करेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे की यह सुविधा ग्राहकों को बेहतर सेवा दे और यह कार्य हम साझेदारी से करने जा रहे हैं।” अपने बयान में हालाँकि बालेश शर्मा ने साझेदार की जानकारी नहीं दी।

आइडिया म्यूजिक में देश भर से और अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के भी 3 मिलियन से अधिक गाने हैं। इस कलेक्शन से वोडाफोन की एप में जोड़ने में सहायता मिलेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here