भारत की विश्वकप टीम में अंबाती रायडू को नही मिली जगह, क्रिकेट बिरादरी ने कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं दी

भारतीय क्रिकेट टीम

नंबर 4 की स्थिति के लिए संभावित संभावनाएं – अम्बाती रायडू और ऋषभ पंत को 15 सदस्यीय विश्व कप टीम से बाहर रखा गया। पंत के स्थान पर दिनेश कार्तिक टीम के दूसरे विकेटकीपर के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

चयनकर्ता समीति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने टीम का ऐलान करने के बाद कहा दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाजो को तभी खेलने का मौका दिया जाएगा जब एमएस धोनी इंजरी होगी। इस चीज को ध्यान में रखते हुए पंत को कार्तिक से पहले चयन समीति ने चुना है और वह पंत की तुलना में बहतर विकेटकीपरिंग भी करते है।

हालांकि, पूर्व क्रिकेटर और पंडितो को इस चयन ने बहुत परेशान किया है क्योंकि किसी भी निश्चित उम्मीदवार को सबसे अधिक विवादित चौथे स्थान के लिए नही चुना गया है। जबकि कुछ को लगा कि यह अंबाती रायडू को गिराने का एक कठोर निर्णय था और कइयों का यह भी मानना था कि पंत को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

टीम के कप्तान विराट कोहली होंगे तो वही रोहित शर्मा को उपकप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। 15 सदस्यीय टीम में छह बल्लेबाज, चार आलराउंडर और पांच गेंदबाजो को रखा गया है।

बल्लेबाजी इकाई में शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल और एमएस धोनी शामिल है।

गेंदबाजी इकाई में, चार तेज गेंदबाजो की जगह तीन को ही जगह दी गई है। हालांकि ऐसे में अब हार्दिक पांड्या और विजयशंकर में से एक की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होगी क्योंकि दोनो में से कोई एक खिलाड़ी चौथे सीमर की भूमिका निभा सकता है।

विश्वकप की टीम घोषित करने के बाद कुछ प्रतिक्रियाएं:

भारत की विश्वकप की 15 सदस्यीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

भारत अपने विश्वकप अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here